2022 तरनतारन चर्च अपमान मामला: पंजाब पुलिस ने मुख्य आरोपी जसविंदर मुंशी को अमृतसर से गिरफ्तार किया; पिस्टल बरामद

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर, 9 जून: मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान के निर्देश पर असामाजिक तत्वों के खिलाफ अभियान के दौरान, अमृतसर ग्रामीण पुलिस ने एक खुफिया सूचना पर कार्रवाई करते हुए 2022 तरन तारन चर्च अपमान मामले के मुख्य आरोपी जसविंदर को गिरफ्तार कर लिया। सिंह उर्फ ​​मुंशी सोभा सिंह निवासी तलवंडी जिला तरनतारन को गिरफ्तार किया गया। यह मामला सुलझ गया है। यह जानकारी पंजाब के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) गौरव यादव ने आज यहां दी।
पुलिस टीमों ने गिरफ्तार आरोपियों के कब्जे से एक अवैध 9 एमएम पिस्तौल के साथ एक मैगजीन और दो जिंदा कारतूस बरामद किए हैं और एक स्प्लेंडर मोटरसाइकिल और एक मोबाइल फोन भी जब्त किया है।जानकारी के मुताबिक, 31 अगस्त 2022 को चार अज्ञात लोगों ने तरनतारन जिले के ठक्करपुरा गांव के चर्च में प्रभु यीशु और माता मरियम की मूर्तियों को खंडित कर दिया और पुजारी की कार में आग लगाकर फरार हो गए। इस घटना के संबंध में एफआईआर नं. 148 31-8-2022 को थाना सदर पट्टी, तरनतारन में भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 295-ए, 452, 427 और 34 और शस्त्र अधिनियम की धारा 25 के तहत मामला दर्ज किया गया था।

डीजीपी गौरव यादव ने कहा कि प्रारंभिक जांच के दौरान आरोपी जसविंदर मुंशी ने खुलासा किया कि अगस्त 2022 में उसने अपने साथी तरनतारन के गांव तूत निवासी गुरविंदर सिंह उर्फ ​​अफरीदी और दो अन्य साथियों के साथ मिलकर चर्च और पादरी की बेअदबी की थी। कार में आग लगा दी थी उन्होंने कहा कि इस मामले की आगे की जांच जारी है। इस ऑपरेशन के बारे में जानकारी देते हुए अमृतसर ग्रामीण के वरिष्ठ पुलिस कप्तान (एसएसपी) सतिंदर सिंह ने बताया कि पुलिस को खुफिया सूचना मिली थी कि आरोपी जसविंदर उर्फ ​​मुंशी अपनी काले रंग की स्प्लेंडर मोटरसाइकिल पर हथियारों की खेप पहुंचाने जा रहा है। इस सूचना पर कार्रवाई करते हुए पुलिस टीमों ने चाटीविंड पुलिस स्टेशन क्षेत्र में एक विशेष नाका लगाया और आरोपी व्यक्ति को पिस्तौल के साथ गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की।

उन्होंने बताया कि चर्च में तोड़फोड़ करने वाले आरोपी गुरविंदर अफरीदी और दो अन्य आरोपियों को पकड़ने के लिए पुलिस टीमों द्वारा छापेमारी की जा रही है। इस संबंध में एफआईआर नं. 71 दिनांक 09/06/2024 को थाना चाटीविंड अमृतसर में आर्म्स एक्ट की धारा 25 के तहत मामला दर्ज किया गया है।

Check Also

अमरनाथ यात्रा के दौरान छेहरटा से राशन सामग्री का एक ट्रक कठुआ गोदाम के लिए रवाना हुआ

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर, 25 जून; अमरनाथ यात्रा को लेकर कठुआ खरोट मोड़ पर लंगर भंडारा …