मुलजिम भुपिन्दर सिंह की गिरफ़्तारी के लिए छापेमारी जारी: एसएसपी सतीन्द्र सिंह

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर, 11 जूनः मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान की सोच अनुसार पंजाब को सुरक्षित राज्य बनाने के लिए शुरु की मुहिम के दौरान अमृतसर ग्रामीण पुलिस ने गैंगस्टर लारेंस बिशनोयी की हिमायत प्राप्त अंतरराज्यीय ग़ैर-कानूनी हथियारों की तस्करी के रैकेट के दो गुर्गोंें को गिरफ़्तार करके इस रैकेट का पर्दाफाश किया है। यह जानकारी आज यहाँ डायरैक्टर जनरल आफ पुलिस (डीजीपी) पंजाब गौरव यादव ने दी। गिरफ़्तार किये व्यक्तियों की पहचान हरशदीप सिंह निवासी गाँव रत्तोके, तरन तारन और शुभम कुमार निवासी गुरू नानकपुरा, अमृतसर के तौर पर हुई है। पुलिस टीमों ने उनके कब्ज़े में से तीन पिस्तौलों – दो 9 एमएम गलौक और एक .30 बोर का पिस्तौल -समेत 13 जिंदा कारतूस और दो मोबाइल फ़ोन भी बरामद किये हैं और उनकी टोयटा फॉर्चूनर कार ( केए 42 एम 5357) को भी ज़ब्त किया है।

डीजीपी गौरव यादव ने बताया कि अमृतसर ग्रामीण पुलिस ने इस रैकेट के राजस्थान आधारित एक और गुर्गें भुपिन्दर सिंह, जोकि लारेंस बिशनोयी का नज़दीकी बताया जाता है, को भी मामले में नामज़द किया है। यह व्यक्ति गिरफ़्तार किये गए मुलजिमों को हथियारों की खेप आगे आपराधिक तत्वों को भेजने के लिए स्पलाई करता था। उन्होंने बताया कि मुलजिम भुपिन्दर सिंह को काबू करने के लिए पुलिस टीमों द्वारा छापेमारी की जा रही है। ज़िक्रयोग्य है कि मुलजिम हरशदीप सिंह और भुपिन्दर सिंह, जोकि अपराधिक पृष्टभूमि वाले हैं, जिनके खि़लाफ़ ऐनडीपीऐस और हथियार एक्ट केस दर्ज हैं, की जान-पहचान फ़िरोज़पुर जेल में हुई थी। इस ऑपरेशन सम्बन्धी जानकारी देते हुये सीनियर पुलिस कप्तान ( एसएसपी) अमृतसर ग्रामीण सतीन्द्र सिंह ने बताया कि पुलिस को भरोसेयोग सूचना मिली थी कि दोषी हरशदीप और शुभम हथियारों की खेप पहुँचाने जा रहे हैं। इस पर तुरंत कार्यवाही करते सीआईए स्टाफ की पुलिस टीमों ने थाना घरिंडा के क्षेत्र में जाल बिछाया और दोनों मुलजिमों को उस समय काबू किया जब वह अपनी फॉर्चूनर कार में जा रहे थे और उनके कब्ज़े में से .30 बोर के पिस्तौल समेत 9 जिंदा कारतूस बरामद किये। बाद में, पुलिस टीमों ने दोषी हरशदीप द्वारा बताए गए स्थान से दो 9 एमएम गलोक पिस्तौल भी बरामद किये।
उन्होंने कहा कि इस रैकेट के अगले-पिछले संबंधों का पता लगाने के लिए और जांच जारी है। उन्होंने कहा कि और गिरफ़्तारियाँ और बरामदगियां होने की उम्मीद है।
इस सम्बन्धी एफआईआर नं. 135 तारीख़ 10- 6 2024 को हथियार एक्ट की धारा 25 के अधीन थाना घरिंडा अमृतसर ग्रामीण में मामला दर्ज किया गया है।

Check Also

नहर में बहे बच्चों के परिवारों को दी जाएगी आर्थिक मदद – धालीवाल

कल्याण केसरी न्यूज़ अजनाला, 21 जनवरी ; कैबिनेट मंत्री सरदार कुलदीप सिंह धालीवाल आज गांव …