पंजाब पुलिस मुख्य मंत्री भगवंत सिंह मान के निर्देशों अनुसार पंजाब को नशा मुक्त राज्य बनाने के लिए वचनबद्ध

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर, 28 जून: मुख्य मंत्री भगवंत सिंह मान के दिशा- निर्देशों पर नशे विरुद्ध शुरु की जंग दौरान पंजाब पुलिस ने पाकिस्तान अधारित तस्करों द्वारा चलाए जा रहे सरहद पार से नशा तस्करी के दो अलग- अलग गिरोह का पर्दाफाश करते हुए तीन नशा तस्करों को 9.2 किलो हेरोइन ( 8.2 किलो+ 1 किलो) सहित गिरफ़्तार किया है। पहले आपरेशन के विवरण देते हुए डायरैक्टर जनरल आफ पुलिस (डीजीपी) पंजाब गौरव यादव ने बताया कि ठोस सूचनाओं के आधार पर एडीसीपी सिटी- 2 अभिमन्यु राणा के नेतृत्व में थाना छेहरटा की पुलिस टीमों ने राजासांसी के शिवा एन्क्लेव के इलाके से दो नशा तस्करों को गिरफ़्तार करके उनके कब्ज़े से 8. 2 किलो हेरोइन बरामद की है।

पकड़े गए व्यक्तियों की पहचान बचित्तर सिंह निवासी गाँव जठौल ज़िला अमृतसर और सनी निवासी गुरू की वडाली, छेहरटा के तौर पर हुई है। मुलजिम बचित्तर सिंह को साल 2021 से पी.एस. घरिंडा के कत्ल केस में भगौड़ा घोषित किया हुआ था।पुलिस टीमों ने 8.2 किलो हेरोइन बरामद करने के इलावा मुलजिमों के पास से 95000 रुपए की ड्रग मनी, एक इलैक्ट्रानिक भार तोलने वाली मशीन और स्विफ़ट कार भी बरामद की है। इस सम्बन्धित थाना छेहरटा अमृतसर में एनडीपीएस एक्ट की धाराओं 21- सी और 23/ 29 के अंतर्गत एफआईआर नंबर 100 तारीख़ 27/ 06/ 2024 के अंतर्गत केस दर्ज किया है।एक अन्य मामले में डीजीपी गौरव यादव ने बताया कि ख़ुफ़िया सूचनाओं पर कार्यवाही करते हुए थाना रणजीत ऐवन्यू की पुलिस टीमों ने रणजीत ऐवन्यू बाइपास पर नाकाबंदी करके अमनदीप सिंह निवासी गाँव राणियां, लोपोके, अमृतसर को 1 किलो हेरोइन सहित गिरफ़्तार किया है। पुलिस टीमों ने उसकी वाक्सवैगन वैंटो कार को भी ज़ब्त कर लिया है, जिसमें वह जा रहा था।

इस सम्बन्धित थाना रणजीत ऐवन्यू अमृतसर में एन.डी.पी.एस एक्ट की धारा 21 सी के अंतर्गत एफ.आई.आर नंबर 91 तारीख़ 26/ 06/ 2024 दर्ज है।इस सम्बन्धित और ज्यादा जानकारी देते पुलिस कमिश्नर ( सी.पी.) अमृतसर रणजीत सिंह ढिल्लों ने बताया कि प्राथमिक जांच अनुसार दोषी पाकिस्तान अधारित तस्करों के सीधे संपर्क में थे, जो ड्रोन के द्वारा पाकिस्तान से नशा मंगवा कर राज्य भर में स्पलाई कर रहे थे।उन्होंने कहा कि ड्रग स्पलायरों, डीलरों और उनके खरीददारों के पूरे नैटवर्क का पर्दाफाश करने के लिए दोनों मामलों में अगले- पिछले संबंधों का पता लगाने के लिए आगे की जांच की जा रही है। पुलिश कमिश्नर ने बताया कि गिरफ़्तार किए गए दोषियों द्वारा अब तक ख़रीदे गए नशीले पदार्थों की कुल मात्रा का पता लगाने के यत्न किए जा रहे है।

Check Also

पंजाब पुलिस ने पाकिस्तान समर्थित दो और मादक पदार्थों की तस्करी के रैकेट का भंडाफोड़ किया; 8 किलो हेरोइन और 3 पिस्तौल समेत छह गिरफ्तार

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर, 29 जून: मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान के दिशा-निर्देशों के अनुसार पंजाब …