विधायक डॉ गुप्ता ने अधिकारियों के साथ वार्ड नंबर 55 का किया दौरा, लोगों की समस्या सुनकर अधिकारियों को दिए निर्देश

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर, 5 जुलाई 2024: केंद्रीय विधानसभा क्षेत्र के विधायक डॉ अजय गुप्ता ने वार्ड नंबर 55 के क्षेत्र इस्लामाबाद,बैंक वाली गली, शिव नगर कॉलोनी का अधिकारियों के साथ दौरा करके लोगों की समस्याएं सुनी। इन क्षेत्र में लोगों को बिजली की समस्या आ रही थी। विधायक डॉ गुप्ता ने मौके पर मौजूद पावर काम के एक्सियन मनदीप सिंह को निर्देश दिए की इस क्षेत्र के ट्रांसफार्मर को 200 केवी बढ़ाया जाए बिजली सप्लाई की तारों को भी बदल जाए। क्षेत्र में बिजली की तारों का जाल बिछा हुआ था, विधायक ने एक्सियन को इन तारों का जाल भी ठीक करवाने के दिशा निर्देश दिए। सफाई व्यवस्था का पक्का हल निकाला जाएगा। विधायक डॉ अजय गुप्ता को लोगों ने सफाई व्यवस्था ठीक ना होने की समस्याएं बताई । डोर टू डोर कूड़ा उठाने वाली गाड़ी भी प्रतिदिन नहीं आती है।

विधायक डॉ गुप्ता ने कहा कि सफाई व्यवस्था का पक्का हल निकाला जाएगा। उन्होंने कहा कि निगम कमिश्नर हरप्रीत सिंह से पहले से मीटिंग करके सफाई व्यवस्था का पक्का हल निकाला है। उन्होंने बताया कि कूड़ा उठाने वाली छोटी गाड़ियों की संख्या बढ़ाई जा रही है। इसकी मंजूरी भी आने वाले दिनों में मिल जाएगी। कूड़ा उठाने वाली गाड़ियों की संख्या बढ़ जाने से सफाई व्यवस्था काफी हद तक सुधर जाएगी। मौके पर मौजूद एम एच ओ डॉ योगेश अरोड़ा ने चीफ सेनेटरी इंस्पेक्टर साहिल कुमार और सेनेटरी सुपरवाइजर को दिशा निर्देश दिए।
पार्कों का होगा सुधार; विधायक डॉ गुप्ता ने वार्ड नंबर 55 के पार्कों का भी दौरा किया। इस अवसर पर एस ई सिविल संदीप सिंह, निगम स्वास्थ्य अधिकारी एवं बागवानी विभाग के इंचार्ज डॉ किरण कुमार को पार्को का सुधार करने के दिशा निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि मानसून चल रहा है, पार्कों में अधिक से अधिक पौधारोपण किया जाए। पार्कों में बेंच भी लगाए जाएं। उन्होंने कहा कि अब 10 मालियों की संख्या बढ़ा दी गई है, उसका भी लाभ मिलेगा।उन्होंने कहा कि पार्कों भी सफाई व्यवस्था प्रतिदिन होनी चाहिए।
लोगों ने दूषित पेयजल और सीवरेज की समस्या बताई; मौके पर लोगों ने घरों में आ रहे दूषित पेयजल और सीवरेज की समस्याएं बताईं। विधायक डॉ अजय गुप्ता ने मौके पर मौजूद ओ एंड एम विभाग के अधिकारियों को इन समस्याओं के हल करने को कहा। उन्होंने कहा कि इन क्षेत्रों में मेन होल, छोटे चैंबर और सीवरेज की डिसिल्टिंग लगातार की जाए। उन्होंने मौके पर ही स्ट्रीट लाइट विभाग के जे ई रमन कुमार को भी स्ट्रीट लाइट समस्या को दूर करने के दिशा निर्देश दिए।
आवारा डॉग हो रहे है स्टरलाइज , फागिंग रहेगी जारी विधायक डॉ गुप्ता ने कहा कि केंद्रीय विधानसभा क्षेत्र में आवारा डॉग की समस्याएं हैं। मौके पर मौजूद निगम सहायक मेडिकल अधिकारी डॉ रमा को दिशा निर्देश दिए कि केंद्रीय विधानसभा क्षेत्र में वार्ड वाइज आवारा डॉग को स्टरलाइज करने का रोस्टर बनाया जाए। उन्होंने कहा कि इसके साथ-साथ फॉगिंग का भी वार्ड वाइज रोस्टर बना कर लगातार फागिंग जारी रखें। उन्होंने कहा कि डेंगू बीमारी की रोकथाम के लिए उचित कदम उठाए जाएं। उन्होंने कहा कि डेंगू के लरवा को मारने के लिए एंटी डेंगू आयल का भी लगातार छिड़काव किया जाए। उन्होंने लोगों से भी अपील की की घरो के बाहर पानी खड़ा ना रहने दे।

लोगों के बीच जाकर समस्या हल करने का सिलसिला रहेगा जारी; विधायक डॉ अजय गुप्ता ने कहा कि अधिकारियों के साथ लोगों के बीच जाकर समस्या हल करने का सिलसिला लगातार जारी रहेगा। उन्होंने कहा कि केंद्रीय विधानसभा क्षेत्र में 17 जुलाई को ‘सरकार आई आप के दवार ‘ के कैंप का आयोजन किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि विशेष कर सफाई व्यवस्था को लेकर कूड़ा कलेक्शन करने वाली गाड़ियों की संख्या बढ़ाने के लिए निगम कमिश्नर से मिलकर डीपीआर तैयार की गई है। उसकी सरकार से मंजूरी करवा कर आने वाले दिनों में गाड़ियों की संख्या बढ़ जाएगी। इस अवसर पर क्षेत्र के वॉलिंटियर्स पवन भगत, बलजीत कौर, सुरजीत भगत, नीलम, बिट्टू जी व क्षेत्र के लोग भी मौजूद थे।

Check Also

टी20 में ओपनर की सिलेक्शन पर सांसद औजला ने दी अभिषेक को बधाई

कहा: ऐसे युवा सबके लिए प्रेरणास्रोत्र कल्याण केसरी न्यूज़, अमृतसर, 4 अक्तूबर 2024: अमृतसर निवासी …