केंद्रीय विधानसभा क्षेत्र के विधायक डॉ अजय गुप्ता ने क्षेत्र का दौरा करके लोगों की सुनी समस्याएं

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर,8 जुलाई: केंद्रीय विधानसभा क्षेत्र के विधायक डॉ अजय गुप्ता ने नगर निगम, पीएसपीसीएल, फूड सप्लाई विभाग के अधिकारियों के साथ केंद्रीय विधानसभा क्षेत्र में पड़ती गलियां जिन में गली राधा वल्लभ, गली चाय वाली, गली सुरमेशाह, गली जट्टा, गली जसवंत, गली लंबी, गली छत्ती वाली , गली सेवा सियाल और इसके साथ लगते बंजारों का भी दौरा किया। इस दौरान विधायक डॉ गुप्ता ने लोगों की समस्याएं सुनी।

टूट चुकी गलियों को जल्द बनाया जाए; विधायक डॉ गुप्ता ने मौके पर उपस्थित निगरण इंजीनियर सिविल संदीप सिंह, एक्सियन सुनील महाजन, एसडीओ गुरप्रीत सिंह को निर्देश दिए की टूट चुकी गलियों को जल्द बनाया जाए। उन्होंने कहा कि सड़कों और गलियों को बनवाने का कार्य कल मंगलवार से वह खुद शुरू करेंगे। उन्होंने कहा कि केंद्रीय विधानसभा क्षेत्र जितनी भी सड़के और गलियां टूटी है, उन सभी को आने वाले दिनों में बनाया जाएगा। उन्होंने कहा कि जिन-जिन विकास कार्यों के वर्क आर्डर जारी हो चुके हैं। उन सभी  का कार्य आने वाले दिनों में पूरा किया जाए। उन्होंने कहा कि जिन-जिन विकास कार्यों के  एस्टीमेट बना चुके हैं, उनकी भी निगम कमिश्नर से मंजूरी लेकर शुरू करवाया जाए।
पेयजल और सीवरेज व्यवस्था ठीक की जाए; इस दौरे दौरान लोगों ने पेयजल और सीवरेज खराब होने की समस्याएं बताईं। विधायक डॉ गुप्ता ने मौके पर मौजूद निगरान इंजीनियर ओ एंड एम सुरजीत सिंह,एक्सियन गुरजिंदर सिंह को निर्देश दिए की पेयजल और सीवरेज की व्यवस्था को ठीक किया जाए। उन्होंने कहा कि केंद्रीय विधानसभा क्षेत्र में आने वाले दिनों में  4 नए ट्यूबवेल और वाटर सप्लाई पाइप डालने के काम शुरू किए जाने हैं।उन्होंने अधिकारियों को कहा कि सीवरेज के मेन होल और छोटे चैंबर की लगातार सफाई की जाए। डिस्पोजेबल प्लांट का भी रखरखाव लगातार किया जाए।

खराब सफाई व्यवस्था को ठीक करवाया जाए; मौके पर लोगों ने सफाई व्यवस्था को लेकर शिकायतें की। लोगों ने कहा कि  डोर टू डोर कूड़ा कलेक्शन करने वाली गाड़ियां नहीं आ रही है। कलेक्शन प्वाइंट,सड़कों पर भी कूड़ा खड़ा रहता है। विधायक डॉ गुप्ता ने मौके पर मौजूद नगर निगम एम ओ एच डॉ योगेश अरोड़ा, चीफ सेनेटरी इंस्पेक्टर साहिल कुमार को निर्देश दिए कि खराब सफाई व्यवस्था को ठीक करवाया जाए। उन्होंने कहा कि आने वाले दिनों में कूड़ा करकट उठाने वाली गाड़ियों की संख्या भी बढ़ाई जा रही है। गाड़ियों की संख्या बढ़ने से सफाई व्यवस्था का पक्का हल निकल जाएगा। मौके पर लोगों ने स्ट्रीट लाइट की भी समस्याएं बताइए। जिसे हल करने के लिए स्ट्रीट लाइट विभाग के जे ई रमन कुमार को निर्देश दिए गए। लोगों द्वारा आवारा कुत्तों की समस्या बताने पर विधायक ने  मौके पर उपस्थित नगर निगम सहायक मेडिकल अफसर डॉ रमा और  उपस्थित डॉग कंट्रोल स्टाफ को भी दिशा निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि डॉग स्टेरलाइजेशन की प्रतिदिन संख्या बढ़ाई जाए।

पीएसपीसीएल अधिकारियों को दिए निर्देश; विधायक डॉ अजय गुप्ता गलियों में आ रही बिजली की समस्या को लेकर पीएसपीसीएल अधिकारियों को निर्देश दिए। उन्होंने मौके पर उपस्थित एसडीओ बलजीत सिंह, जे ई रमन कुमार को निर्देश दिए की जिन जिन गलियों में हाई वोल्टेज तारे लड़की हुई है, उनको तुरंत प्रभाव से ठीक करवाया जाए। बाजारों में बिजली के जाल को जल्द ठीक करवाया जाए। लोगों द्वारा शिकायत की गई की लाइट फ्लकचुएट हो रही है। जिस पर विधायक डॉ गुप्ता ने सिटी सर्किल के एस ई सुरजीत पाराशर से फोन पर बात करके कहा कि यहां पर ट्रांसफार्मर का लोड बढ़ाया जाए। उन्होंने कहा कि जिस तरह से बिजली की तारे घरों में लटक रही है, इससे तो कोई हादसा भी हो सकता है। इसको तुरंत प्रभाव से ठीक करवाया जाए।मौके पर ही कुछ लोगों ने विधायक को शिकायत की कि उनके नीले कार्ड नहीं बने हैं। मौके पर उपस्थित फूड सप्लाई विभाग के अधिकारियों को विधायक डॉ गुप्ता ने कहा कि जिन-जिन लोगों के नीले कार्ड बन सकते हैं, उनके तुरंत प्रभाव से कार्ड बनाए जाए।
लगातार लोगों के बीच जाकर समस्या सुनेंगे; विधायक डॉ अजय गुप्ता ने कहा कि लगातार लोगों के बीच जाकर लोगों की समस्या सुनी जाएगी और इनका हल भी कराया जाएगा। उन्होंने कहा कि केंद्रीय विधानसभा क्षेत्र में विकास कार्यों की भी तेजी लाई जाएगी। उन्होंने कहा कि विकास के बड़े प्रोजेक्ट जिन में वाॉल्ड सिटी के बाहर स्मार्ट रोड, अंदुरून शहर की सड़के, नए ट्यूवबेल,पीएसपीसीएल से ट्रांसफार्मर का लोड बढ़ाने के कार्य आने वाले दिनों में शुरू हो जाएंगे। उन्होंने कहा कि वार्ड वाइज आप आदमी पार्टी के वॉलिंटियर्स लोगों की समस्या सुनकर हल करवाने में जुटे हुए हैं।

Check Also

पंचायती चुनाव को लेकर चुनाव ऑबजर्वर ने की अधिकारियों से बैठक

अमृतसर जिले की तैयारियों पर जताया संतोष कहा: राज्य निर्वाचन आयोग पारदर्शी और भयमुक्त माहौल …