2024 पंजाब गेम्स के तहत ब्लॉक स्तरीय टूर्नामेंटों का दूसरा दिन

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर 3 सितंबर, 2024–खेल विभाग, पंजाब द्वारा गेम्स वतन पंजाब 2024 के तहत ब्लॉक स्तर, जिला स्तर और राज्य स्तर के खेल आयोजित किए जा रहे हैं। इन खेलों में डिप्टी कमिश्नर घनशाम थोरी अमृतसर के नेतृत्व में अलग-अलग ब्लॉकों में ब्लॉक स्तरीय टूर्नामेंट करवाए गए। यह जानकारी देते हुए सुखचैन सिंह, जिला खेल अधिकारी, अमृतसर ने बताया कि ब्लॉक स्तर पर कुल 5 खेल (फुटबॉल, कबड्डी नेशनल स्टाइल और कबड्डी सर्कल स्टाइल, नॉक-खो, एथलेटिक्स, वॉलीबॉल स्मैशिंग और वॉलीबॉल सूटिंग) आयोजित किए जा रहे हैं। टूर्नामेंट ब्लॉक अजनाला: खेल कीर्तन दरबार सोसायटी ग्राउज़ और गवर्नमेंट कॉलेज अजनाला में ए: 17 आयु वर्ग के दूसरे दिन ब्लॉक स्तरीय खेल आयोजित किए गए।इन खेलों में लगभग 300 खिलाड़ियों ने भाग लिया।

गेम कबड्डी सर्कल स्टाइल अंडर-17 लड़कों के मुकाबले में श्री गुरु अर्जन देव स्पोर्ट्स क्लब कमालपुरा ने पहला स्थान हासिल किया। गेम कबड्डी नेशनल स्टाइल अंडर-17 लड़कियों के मुकाबले में श्री गुरु अर्जन देव स्पोर्ट्स क्लब कमालपुरा ने पहला स्थान हासिल किया। खो-कोह खेल में अंडर-17 लड़कों की प्रतियोगिता में सेक्रेड हार्ट कॉन्वेंट स्कूल पुंगा की टीम ने प्रथम स्थान और एस:एस:एस:एस:सुधार की टीम ने द्वितीय स्थान प्राप्त किया।ब्लॉक 4: शहीद मेवा सिंह स्टेडियम लोपोके में दूसरे दिन ए-17 आयु वर्ग की ब्लॉक स्तरीय खेलें करवाई गईं। खेल कबड्डी नेशनल स्टाइल अंडर 17 एस में हाई स्कूल जाजसरौर को प्रथम स्थान तथा भिट्टेवड क्लब की टीम को द्वितीय स्थान प्राप्त हुआ। गेम्स एथलेटिक्स में अंडर-17 लड़कियों की 800 मीटर रेस में शरणजीत कौर ने पहला, किरनजीत कौर ने दूसरा और मोहप्रीत कौर ने तीसरा स्थान हासिल किया। 1500 मीटर दौड़ में राजप्रीत कौर ने पहला, महकप्रीत कौर ने दूसरा और खुशप्रीत कौर ने तीसरा स्थान हासिल किया। गोला फेंक में नवदीप कौर ने पहला, सरवनप्रीत कौर ने दूसरा और अनुप्रीत कौर ने तीसरा स्थान हासिल किया। इन खेलों में लगभग 200 खिलाड़ियों ने भाग लिया। ब्लॉक नगर निगम: खालसा कॉलेजिएट स्कूल, अमृतसर में दूसरे दिन ए: 17 आयु वर्ग के ब्लॉक स्तरीय खेल आयोजित किए गए। ब्लॉक नगर निगम खेलों के दूसरे दिन श्री गुरिंदर सिंह हुंदल सेवानिवृत्त अधीक्षक ग्रेड 1 मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित हुए।और खिलाड़ियों को अधिक से अधिक खेलों में भाग लेने के लिए प्रोत्साहित किया। खेल फुटबॉल: अंडर-17 लड़कों के मुकाबले में खालसा फुटबॉल क्लब की टीम ने पहला स्थान, खालसा कॉलेज पब्लिक स्कूल की टीम ने दूसरा स्थान और फतहपुर की टीम ने तीसरा स्थान हासिल किया। इन खेलों में लगभग. खेल खोख-कोह में अंडर-17 लड़कों की प्रतियोगिता में एस:एस:पुतलीघर ने प्रथम स्थान प्राप्त किया तथा प्रिंस रोजिश स्कूल एवं एस:एस:एस:धपई ने तृतीय स्थान प्राप्त किया।जबकि लड़कियों की प्रतियोगिता में श्री गुरु हरक्रिसन स्कूल जीटी रोड की टीम को पहला, प्रिंस रोजिस स्कूल की टीम को दूसरा और स्प्रिंग फील्ड स्कूल को तीसरा स्थान मिला। खेल कबड्डी नेशनल स्टाइल अंडर-17 लड़कियों की प्रतियोगिता में बाबा दीप सिंह स्पोर्ट्स क्लब ने पहला स्थान हासिल किया, जबकि लड़कों की प्रतियोगिता में बाबा दीप सिंह स्पोर्ट्स क्लब महल की टीम ने पहला और एस: स्कूल तुंगबाला की टीम ने दूसरा स्थान हासिल किया।

खेल कबड्डी सर्कल स्टाइल अंडर-17 लड़कियों की प्रतियोगिता में एस:एस:एस:एस:फतहपुर को पहला और एस:एम:एस:भागीवाल को दूसरा स्थान मिला। जबकि लड़कों की प्रतियोगिता में फतहपुर की टीम ने पहला और भागड़ीवाल की टीम ने दूसरा स्थान प्राप्त किया। इन खेलों में लगभग 530 खिलाड़ियों ने भाग लिया।ब्लॉक हर्षा छीना: ब्लॉक स्तरीय खेल ए: 17 आयु वर्ग के दूसरे दिन खेल स्टेडियम हर्षा छीना और दविंद्रा इंटरनेशनल स्कूल में आयोजित किए गए। गेम खोख-कोह नंबर: 17 लड़कों के मुकाबले में बाबा फतेह सिंह ने पहला स्थान और गुरु कलगीधर स्कूल भल्ला गांव ने दूसरा स्थान हासिल किया। ए:17 लड़कियों के मुकाबले में गुरु कलगीधर स्कूल भल्ला गांव ने पहला और बाबा फतेह सिंह ने दूसरा स्थान प्राप्त किया।खेल कबड्डी नेशनल स्टाइल में नंबर 17 लड़कों व लड़कियों की प्रतियोगिता में संत करतार सिंह ने प्रथम स्थान प्राप्त किया। गेम कबड्डी सर्कल स्टाइल में अंडर-17 लड़कों के मुकाबले में बाबा फतेह सिंह स्कूल ने पहला स्थान और एस:एस:एस:एस:हर्ष छीना ने दूसरा स्थान हासिल किया। इन खेलों में लगभग 280 खिलाड़ियों ने भाग लिया।

Check Also

सरकारी सेवाओं का निष्पादन समय पर नहीं करने वाले कर्मियों की जवाबदेही उपायुक्त द्वारा निर्धारित की जायेगी

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर, 9 सितंबर 2024–डिप्टी कमिश्नर घनशाम थोरी ने जिले के विभिन्न विभागों के …