तत्काल आवंटन के लिए परेशानी मुक्त निविदाएं जारी की जाएंगी: सोनी

अमृतसर : स्कूल शिक्षा, पर्यावरण और स्वतंत्रता सेनानियों के मंत्री श्री ओपी सोनी, अमृतसर के मेयर करमजीत सिंह रिंटू , उप महापौर यूनुस कुमार और सुधार ट्रस्ट, नगर निगम, पीडब्ल्यूएसएसबी के अधिकारियों ने आज नागरिकों के सामने आने वाले मुद्दों के संबंध में केंद्रीय निर्वाचन क्षेत्र के काउंसिलर्स के साथ मंत्री के आवास पर एक बैठक आयोजित की। अधिकारियों को बुनियादी सुविधाओं और तत्काल समाधान की खराब स्थिति पर चर्चा करने के लिए बुलाया गया था। काउंसिलर्स ने स्वच्छ पेयजल की कमी, आपूर्ति में प्रदूषण, अवरुद्ध सीवरेज सिस्टम या सिस्टम की अनुपस्थिति, प्रकाश व्यवस्था व्यवस्था और अन्य मुद्दों की कमी की सूचना दी। सोनी ने कहा कि सरकार पर्याप्त धन आवंटित करती है लेकिन ठेकेदारों द्वारा किए गए कार्यों का निष्पादन लेकिन निविदाओं के आवंटन की व्यवस्था दोषपूर्ण है जिसके परिणामस्वरूप सिस्टम के उप मानक विकास होते हैं। उन्होंने कहा कि उन्होंने सभी विभागों को आवंटन प्रक्रिया को तेज करने के लिए 21 दिनों के बजाय निविदा को बंद करने के लिए 14 दिनों के साथ विकास कार्यों के लिए निविदाएं तुरंत तैरने का निर्देश दिया है। उन्होंने कहा कि मौसम की कठोरता ने निवासियों के जीवन को दुखी कर दिया है और विभागों के पास प्रक्रियाओं और प्रक्रियाओं में बर्बाद करने का कोई समय नहीं है। सोनी ने कहा, मैंने लोगों को बुनियादी सुविधाओं के साथ लोगों को प्रदान करने और इसे किसी भी समय प्रदान करने के लिए प्रशासन को काफी स्पष्ट कर दिया है। उन्होंने आगे कहा कि पानी के स्तर को कम करने के कारण पीने के पानी का आसान प्रावधान एक चुनौती बन गया है, इसलिए जल संचयन के नए साधनों पर विचार किया जाना चाहिए। मंत्री ने विभागों को निर्देश दिया कि वे निष्पादित अधिकारियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करें। उन्होंने कहा कि स्मार्ट सिटी योजना के तहत सीसीटीवी स्थापना के लिए साइटों की भी जांच की जा रही है और नई सिफारिशें की जा रही हैं।

बैठक के बारे में जानकारी श्री। करमजीत सिंह ने बताया कि बढ़ते तापमान के कारण बुनियादी ढांचे और सुविधाओं की खराब स्थिति पर विचार करते हुए, उन्होंने निवासियों द्वारा सामना किए जाने वाले मुद्दों के तत्काल समाधान के लिए अपनी पहली निर्वाचन क्षेत्रवार बैठक आयोजित की है। उन्होंने कहा कि चूंकि मंत्री ने कार्य आवंटन प्रक्रिया में तेजी लाने के लिए कार्यान्वयन एजेंसियों को यह स्पष्ट कर दिया है, उन्होंने विभागों को निविदा कार्यों को घटाने या सबलेटिंग के लिए सख्त दिशानिर्देश तैयार करने के प्रावधान को समाप्त करने के लिए सरकार से अनुमति लेने का निर्देश दिया है। उन्होंने बताया कि बड़ी कंपनियों को निविदाएं मिलती हैं लेकिन काम की गुणवत्ता से समझौता करने वाले कम या कोई अनुभव वाले छोटी कंपनियों को सबलेट मिलता है। विकास कार्यों में गुणवत्ता लाने के लिए हमें कठोर स्टैंड लेना होगा और महापौर में संशोधित प्रक्रियाओं को प्राप्त करना होगा। उन्होंने कहा कि प्रत्येक वार्ड को एक श्रम टीम के साथ आवंटित किया गया है जो पानी के पाइप को दूषित होने से बचाने के लिए एक महीने के भीतर सीवर लाइनों को अनजान और साफ कर देगा। उन्होंने कहा कि मानसून के मौसम के लिए तैयार करने के लिए सीवरों को अनजान करने के लिए सुपर चूसने वाली मशीनों को भी नियोजित किया जा रहा है।

Check Also

25 सितंबर 2024 को जिला रोजगार एवं व्यवसाय ब्यूरो अमृतसर में रोजगार शिविर का आयोजन किया जाएगा

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर 23 सितम्बर 2024:–पंजाब सरकार द्वारा घर-घर रोजगार एवं व्यवसाय योजना के तहत …

One comment

  1. Our aim was to evaluate the risk and site of disease recurrence, overall survival, and disease specific survival in women who had laparoscopic surgery with and without the use of a uterine manipulator priligy en france There is a small amount of residual cramping and I feel a little tired, but other than that nothing

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *