तन्दुरुसत पंजाब मशिन के तहत लारवा विरोधी शैल की तरफ से डेंगू के लारवे  से संबंधित 11 स्थानों की पहचान

जालन्धर : जिले को पानी से होने वाली बिमारियों  से मुक्त बनाने के लिए आज स्वास्थ्य विभाग और नगर नगिम जालंधर की सांझी टीम की तरफ से तन्दुरुसत पंजाब मिशन तहत शहर के  अलग-अलग स्थानों पर डेंगू के लारवा  पैदा करने वाले ११स्थानों की पहचान की गई।

  सिविल सर्जन डा.जसप्रीत कौर, डा.सतीश कुमार और इंचार्ज लारवा विरोधी सैल्ल श्री सुखजिंदर सिंह के दिशा निर्देश के नेतृत्व वाली टीम श्री गुरपाल सिंह, श्री पियरे लाल, श्री राम मलान, श्री बलविंदर ङ्क्षसंह, श्री गुरविंदर सिंह और अन्य की तरफ से नई बारादरी, पुरानी बारादरी,सुराजगंज और कन्निआ वाली (गढा) में स्थानों का निरीक्षण किया गया । चैकिंग के दौरान टीम की तरफ से 109 घरों, 51 एयर कूलरों, 108 फ़ाल्तू कंटेनरों और 8  टायरों की जांच की गई। टीम की तरफ से 1 केस पुरानी बारादरी में, 1 नयी बारादरी, 4 सुरजगंज और 5 कन्निआवाली वखे गिराते का लारवा पैदा करन वाले स्थान की पहचाण की गई।

 टीम की तरफ से चौकिंग के दौरान लोगों के साथ बातचीत करते हुए कन्नटेनरों और कूलरों में एकत्रित पानी को बाहर निकालने के बारे में बताते हुए  कहा कि  ऐसे  स्थान मच्छरों के पैदा होने के लिए उपयुक्य  हैं जिस से डेंगू , मलेरिया और अन्य कई प्रकार की बिमारियां पैदा होती हैं। टीम की तरफ से तन्दुरुसत पंजाब मिशन के तहत जिले के लोगों के कल्याण को विश्वसनीय बनाने के लिए किये जा रहे कामों के बारे में भी बताया गया।

Check Also

सरकारी योजनाओं को समाज के सभी वर्गों तक आसानी से पहुंचाया जाए- डिप्टी ईएसए

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर 4 जुलाई 2024–नीति आयोग, नई दिल्ली द्वारा प्रायोजित संपूर्णता अभियान का …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *