नशीली दवाओं के दुरुपयोग के प्रति जागरूकता बढ़ाने के लिए अंतर्राष्ट्रीय दिवस: पुलिस कमिश्नर

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर:अमृतसर के पुलिस आयुक्त डॉ सुखचैन सिंह गिल ने अंतर्राष्ट्रीय दिवस के खिलाफ नशीली दवाओं के दुरुपयोग अवैध तस्करी के अवसर पर एक नशा-विरोधी अभियान शुरू किया है। जागरूकता पैदा करना। कोविड -19 महामारी के कारण, दवाओं के दुष्प्रभाव को रोकने के लिए बैनर, पोस्टर, पर्चे, होर्डिंग्स सहित सामाजिक आपदाओं को देखते हुए अभियान ऑनलाइन शुरू किया गया है। उपलब्ध कराई गई जानकारी और युवाओं / बच्चों को ऑनलाइन मंच के माध्यम से संगीत, वीडियो, नारे, चित्र और चित्रों के माध्यम से जागरूक किया जाएगा। इसके अलावा कमिश्नरेट पुलिस, अमृतसर के सभी पुलिस स्टेशन, सुविधा केंद्र और ट्रैफिक कर्मचारी भी लोगों में जागरूकता पैदा करेंगे। जहां नशा करता है

आर्थिक रूप से कमजोर हो जाता है, सामाजिक हीनता का शिकार हो जाता है, मानसिक रूप से गुलाम हो जाता है और शारीरिक रूप से कमजोर हो जाता है। उसे अपने देश और राष्ट्र के बारे में रचनात्मक रूप से सोचने की ज़रूरत नहीं है, वह अपने और अपने परिवार के बारे में भी नहीं सोचता है। ताकतों। पंजाब सरकार के निर्देशों के अनुसार, नशीली दवाओं के उन्मूलन के लिए पुलिस और प्रशासन द्वारा शुरू किए गए अभियान में, हम सभी को आगे आना चाहिए और ड्रग्स के खिलाफ लड़ना चाहिए। यह आग आज एक घर में शुरू हुई है और कल हमारे ही घर में जल सकती है। हो जाए ड्रग्स के उन्मूलन के लिए पुलिस और प्रशासन का समर्थन करें और ड्रग एब्यूज प्रिवेंशन ऑफिसर (डीएपीओ) का एक हिस्सा / सदस्य बनें, ड्रग एडिक्ट को ओट सेटर में भर्ती करवाएं और कहें कि ‘आप मेरे दोस्त हैं’। लोगों में दवाओं के दुष्प्रभाव के बारे में जागरूकता फैलाई जानी चाहिए। सरकार ने नशामुक्ति केंद्र भी खोले हैं। जो लोग नशे के आदी हैं, उन्हें इन नशामुक्ति केंद्रों में भर्ती कराया जाना चाहिए। । पुलिस आयुक्त, अमृतसर ने कहा कि युवाओं को खेल में रुचि होनी चाहिए, युवाओं को एनसीसी और खेल आदि में भाग लेना चाहिए, इस प्रकार अनुशासित जीवन जीने से व्यक्ति गर्व महसूस करता है।

ड्रग कुष्ठ रोग से बचना चाहिए और जो लोग ड्रग्स के आदी हैं, उन्हें नशा मुक्ति केंद्रों में भर्ती कराया जाना चाहिए ताकि ड्रग्स का कहर मिट सके। पुलिस आयुक्त ने अनुरोध किया कि ड्रग डीलर की जानकारी देने वाले व्यक्ति का नाम पूर्ण रूप से दिया जाए इसे गुप्त रखा जाएगा और प्रशासन नशा मुक्ति केंद्रों में नशाखोरी की गिरफ्त में फंसे लोगों को अपना पूरा समर्थन देगा ताकि हम एक स्वच्छ और नशा मुक्त समाज का निर्माण कर सकें। पुलिस प्रशासन और नागरिक प्रशासन सभी मोर्चों पर आम जनता के साथ हैं। कोविड -19 महामारी को देखते हुए, पुलिस कमिश्नरेट, अमृतसर द्वारा एक अभिनव पहल, एक प्रतियोगिता कविता / लघु भाषण जिसका शीर्षक “टॉपिक” SAY NO TO DRUGS “है, जिसमें केवल 05 से 16 वर्ष तक के बच्चे ही भाग ले सकते हैं। । बच्चे के माता-पिता से आप अपने बच्चों की कविताओं / लघु भाषणों की वीडियो रिकॉर्डिंग व्हाट्सएप नंबर 98888-05935 और 87278-21001 पर 05-07-2020 पर भेज सकते हैं और पहले, दूसरे और तीसरे स्थान पर रहने वाले विजेताओं को पुरस्कार और प्रमाण पत्र भी प्रदान किए जाएंगे। इस प्रतियोगिता की अधिक जानकारी के लिए 98786-47400 पर संपर्क करें। इस समय श्री मुखविंदर सिंह भुल्लर, पीपीएस, डीसीपी (इन्वेस्टिगेशन), जगमोहन सिंह, डीसीपी (लॉ एंड ऑर्डर), डॉ सीरत कौर, आईपीएस, एडीसी सरताज सिंह चहल, आईपीएस, एडीसीपी सिटी -1, हरपाल सिंह, पीपीएसएडीसीपी सिटी -3, जुगराज सिंह, पीपीएस, एडीसीपी (जांच), हरजीत सिंह धारीवाल, पीपीएस, एडीसीपी स्पेशल, और परमिंदर सिंह भंडाल, पी.पी. एस, एडीसीपी ट्रैफिक, अमृतसर मौजूद थे।

Check Also

प्राप्त शिकायतों का 30 मिनट के अंदर समाधान करने का आदेश दिया

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर, 08 मई: आगामी लोकसभा चुनावों के लिए लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र अमृतसर …