सेवा केंद्र के अधिकारियों को समयबद्ध तरीके से लोगों के आवेदनों का निपटारा करने के लिए कहा

कल्याण केसरी न्यूज़ जालंधर, 1 अक्तूबर : लोगों को समयबद्ध और निर्विघ्न नागरिक केंद्रित सेवाएं मुहैया करवाने की अपनी दृढ़ वचनबद्धता दोहराते हुए डिप्टी कमिशनर घनश्याम थोरी ने गुरूवार को ज़िला प्रशासकीय कांपलैक्स स्थित सेवा केंद्र का औचक निरीक्षण किया। उनके साथ सहायक कमिशनर हरप्रीत सिंह भी मौजूद थे। डिप्टी कमिशनर ने कहा कि सेवा केन्द्रों में आने वाले लोगों को सुगम व समयबद्ध सेवाएं प्रदान करने के लिए लगातार जरूरी कदम उठाए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार की तरफ से लोगों की सुविधा के लिए सेवा केंद्र खोले गए हैं और इस में कोई ढील किसी कीमत पर बर्दाश्त नहीं की जायेगी।

इस दौरान उन्होंने अलग-अलग डिलविरी काऊंटरों का दौरा किया और वहां मौजूद लोगों की प्रतिक्रिया जानने के लिए उनसे साथ बातचीत की। थोरी की तरफ से टोकन नंबर जारी करन से लेकर सेवा प्रदान करने तक विभिन्न पड़ावों की समीक्षा की और आवश्यक निर्देश जारी किए। उन्होंने आधिकारियों से नागरिक केंद्रित सेवाओं के समयबद्ध निपटारे को सुनिश्चित करने के लिए नियमित रूप से सेवा केन्द्रों पर कामकाज का निरीक्षण करने के निर्देश दिए।

डीसी ने कहा कि सेवा केन्द्रों की तरफ से किसी भी किस्म की अनावश्यक देरी के खिलाफ ज़ीरो-टॉलरेंस नीति अपनाई जायेगी और सेवा केंद्र के प्रबंधन विरुद्ध सख़्त कार्यवाही की जायेगी। उन्होंने कहा कि टोकन मिलने के 25 मिनटों के अंदर-अंदर लोगों को सेवाएं मुहैया करवाई जानी चाहिए और इस नियम को पूरी तनदेही के साथ लागू किया जाए।डीसी ने सेवा केन्द्रों में काम कर रहे स्टाफ को लोगों के साथ नम्रता के साथ पेश आने के लिए कहा ताकि यहां विभिन्न कार्यों के लिए आने वाले लोगों को एक अच्छा अनुभव मिल सके। उन्होंने कहा कि व्यवस्था को सुचारू बनाए रखने के लिए स्टाफ सदस्यों में काम की बांट सही ढंग के साथ की जाये।

Check Also

प्राप्त शिकायतों का 30 मिनट के अंदर समाधान करने का आदेश दिया

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर, 08 मई: आगामी लोकसभा चुनावों के लिए लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र अमृतसर …