40 लाख रुपये की लागत से आईटीआई बेरी गेट का किया गया नवीकरण:सोनी

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर,9 अक्टूबर :पंजाब सरकार बच्चों को गुणवत्तापूर्ण व्यावसायिक प्रशिक्षण देने के लिए प्रतिबद्ध है और इसके तहत आज ओम प्रकाश सोनी पंजाब के चिकित्सा शिक्षा और अनुसंधान मंत्री ने आईटीआई बेरिगेट में आयोजित एक सादे समारोह में 80 बच्चों को टूल किट और किताबें वितरित कीं। इस अवसर पर सोनी ने कहा कि बच्चों को अपने पैरों पर खड़े होने में मदद करने के लिए व्यावसायिक प्रशिक्षण पाठ्यक्रम प्रदान किए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि वे व्यावसायिक प्रशिक्षण पाठ्यक्रम करके अपना काम कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि सरकार द्वारा सभी आईटीआई में व्यावसायिक प्रशिक्षण पाठ्यक्रम भर्ती किए गए हैं जहां बच्चों को पेशेवर तरीके से प्रशिक्षित किया जा रहा है। सोनी ने ITI बैरिगेट की मरम्मत के लिए 40 लाख रुपये देने की भी घोषणा की।

उन्होंने कहा कि इस राशि से सरकार आईटीआई बेरिगेट के भवन का नवीनीकरण करेगी। इसके बाद सोनी ने वार्ड नंबर 50 के तहत आने वाले इलाके में मैडिसन मार्केट और लेदर बाजार में 25 लाख रुपये की लागत से टाइल्स और सीसी फ्लोरिंग इंटरलॉकिंग का काम शुरू किया। उन्होंने कहा कि अगले कुछ दिनों में क्षेत्र का चेहरा बदल जाएगा।

m

उन्होंने कहा कि केंद्रीय विकास निर्वाचन क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले सभी वार्डों में विकास कार्य जोरों पर हैं और सभी विकास कार्य इस साल के अंत तक पूरे हो जाएंगे। उन्होंने कहा कि चुनाव के दौरान सरकार ने जो वादे किए थे, उनमें से 80 प्रतिशत से अधिक पूरे हो गए हैं। सोनी को फार्मास्युटिकल मार्केट एसोसिएशन के प्रतिनिधियों द्वारा भी सम्मानित किया गया। इस अवसर पर प्रमुख रूप से उपस्थित पार्षद विकास सोनी, पार्षद मैडम राजबीर कौर, सुनील काउंटी, एक्सियन मिस्टर इंद्रजीत सिंह, एक्सियन नगर निगम संदीप सिंह, मनजीत सिंह बॉबी, प्रिंसिपल आईटीआई मैडम रंजीत कौर, सुनीता कुमारी, गुरप्रीत सिंह, विपन गर्ग, अवतार सिंह, पवन कुमार, सरबजीत चोपड़ा, अध्यक्ष राज कुमार राजू के अलावा बड़ी संख्या में स्थानीय लोग मौजूद थे।

Check Also

अमृतसर उत्तरी विधानसभा क्षेत्र में चलाया गया महान चुनाव जागरूकता अभियान

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर 2024 —उपायुक्त-सह-जिला चुनाव अधिकारी घनशाम थोरी, चेयरपर्सन स्वीप-सह-अपर उपायुक्त (शहरी विकास) …