नवरात्रि, राम लीला, दुशहरा और अन्य समागम स्वास्थ्य सुरक्षा प्रोटोकोल का पालन करते हुए मनाए जाएंगे

कल्याण केसरी न्यूज़ जालंधर, 10 अक्तूबर-त्यौहारी सीजन के चलते होने वाली भीड़ को ध्यान में रखते हुए विभिन्न आयोजनों के लिए कोविड माॅनिटर नियुक्त किये जाएंगे, जोकि शारीरिक दूरी, मास्क पहनने सहित अन्य कोविड प्रोटोकाल के पालन पर लगातार नज़र रखेंगे ताकि महामारी को फैलने से रोका जा सके।त्यौहारों के सीजन से पहले आधिकारियों के साथ मौजूदा स्थिति और कोविड की तैयारी का जायज़ा लेते हुए मुख्य सचिव विन्नी महाजन की अध्यक्षता में हुई वीडियो कान्फ़्रैंस में हिस्सा लेते हुए डिप्टी कमिश्नर घनश्याम थोरी ने कहा कि महामारी को फैलने से रोकने के लिए शारीरिक दूरी और मास्क पहनना इस समय वैक्सीन के समान हैं और कोविड माॅनिटर प्रोटोकाल को लागू करने को यकीनी बनाने में प्रशासन की सहायता कर सकते हैं।

उन्होनें कहा कि त्यौहारों का सीजन अगले हफ्ते नवरात्रि, राम लीला और दशहरे के साथ शुरू होने वाला है और फिर नवंबर के दूसरे हफ़्ते दीवाली का त्योहार है, जिसे लोग श्रद्धा और उत्साह से मनाते है। इस दौरान 6 फुट की सामाजिक दूरी और मास्क पहनने को यकीनी बनाने के लिए प्रशासन की तरफ से उचित कदम उठाए जाएंगे।उन्होनें कहा कि कोविड माॅनिटर इन कार्यक्रमों दौरान शारीरिक दूरी, मास्क पहनने और बार-बार हाथ धोने या हैड सैनेटाईज़र का प्रयोग करने सहित सभी कोविड प्रोटोकाल के पालन पर नज़र रखेंगे। उन्होनें कहा कि कोविड माॅनिटर उल्लंघन नजर आने पर तुरंत आधिकारियों को सूचित करेंगे।

उन्होनें कहा कि ये माॅनिटर जल्दी जांच और इलाज को यकीनी बनाकर प्रशासन की मदद कर सकता हैं। डिप्टी कमिशनर ने आधिकारियों को कहा कि वह सभी धार्मिक /व्यापारिक /सामाजिक संस्थायों / मार्कीट/माॅल्ज़ / रैस्टोरैंटें में जल्द कोविड माॅनिटर नियुक्त करने को यकीनी बनाए।थोरी ने कहा कि इन आयोजनों में  स्वच्छता कायम रखने को यकीनी बनाया जाएगा, विशेष तौर पर हाथ धोने वाले स्थानों आदि पर ख़ास ध्यान दिया जाएगा।उन्होनें लोगों से अपील करते हुए कहा कि महामारी ख़त्म नहीं हुई है और आने वाले महीनों में वायरस की दूसरी लहर देखी जा सकती हैं, इसलिए वायरस को और फैलने से रोकने के लिए इन नियमों का पालन ज़रूरी है।इस अवसर पर एसएसपी संदीप गर्ग, ज्वाईंट कमिश्नर नगर निगम हरचरन सिंह, पुड्डा ईओ नवनीत कौर बल्ल, डीआरओ जशनजीत सिंह, सिविल सर्जन डा. जीके चावला, सहायक सिविल सर्जन डा. गुरमीत कौर दुग्गल और अन्य उपस्थित थे।

Check Also

अमृतसर उत्तरी विधानसभा क्षेत्र में चलाया गया महान चुनाव जागरूकता अभियान

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर 2024 —उपायुक्त-सह-जिला चुनाव अधिकारी घनशाम थोरी, चेयरपर्सन स्वीप-सह-अपर उपायुक्त (शहरी विकास) …