किसानों को धान खरीद का भुगतान दो दिनों के भीतर किया जायेगा : ज़िलाधीश

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर,12 अक्टूबर : धान की खरीद में कोई लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी और अगले दो दिनों के भीतर धान की खरीद के लिए किसानों की प्रतिपूर्ति की जाएगी और इस संबंध में सरकार द्वारा प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। ये शब्द गुरप्रीत सिंह खैरा ज़िलाधीश अमृतसर ने दाना मंडी जंडियाला और राईया का दौरा करते हुए किसानों से बातचीत करते हुए कहा। अनाज मंडियों की अपनी यात्रा के दौरान, खैरा ने खरीद व्यवस्थाओं की समीक्षा की और मंडियों में धान बेचने आए किसानों से बात की और उनकी शिकायतों को सुना। किसानों ने ज़िलाधीश के ध्यान में लाया कि बाजार समिति और नौकरानियों के धान मापने की मशीन के बीच एक बड़ा अंतर था।जिस पर कार्रवाई करते हुए ज़िलाधीश ने संबंधित अधिकारियों को धान के नमी डिटेक्टरों को तुरंत जांचने का निर्देश दिया, ताकि किसानों को कोई संदेह न हो।

उन्होंने मंडी बोर्ड के अधिकारियों को अवगत कराया कि उनका रवैया किसान समर्थक होना चाहिए ताकि किसानों को उनकी फसल का पूरा लाभ मिल सके। ज़िलाधीश ने विभिन्न एजेंसियों के प्रतिनिधियों को निर्देश दिया कि वे धान की खरीद जल्द से जल्द करें और इसे मंडी से उठाएं ताकि बड़ी मात्रा में धान की आवक के लिए जगह बनाई जा सके। खैरा ने किसानों से बात करते हुए कहा
कि वे सूखने के बाद ही अपना धान मंडियों में लाएं, ताकि सरकार द्वारा तय की गई पूरी दर उन्हें मिल सके। उन्होंने किसानों से भूसे में आग न लगाने की भी अपील की।

उन्होंने कहा कि धान खरीद में किसी भी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। ज़िलाधीश ने स्वयं मंडियों में धान के ढेर का निरीक्षण किया और उनकी नमी की जाँच की। खैरा ने कहा कि इस बार बहुत शांतिपूर्ण तरीके से मंडियों में धान की खरीद की जा रही है और बैगिंग की कोई समस्या नहीं है। उन्होंने मार्केट कमेटी के रजिस्टरों का भी निरीक्षण किया। इस अवसर पर जिला खाद्य एवं आपूर्ति अधिकारी मैडम जसजीत कौर, जिला मंडी अधिकारी अमनदीप सिंह, सचिव मार्केट कमेटी राय स्वदेश सोंधी, एएएसओ जंडियाला गुरु अर्शदीप सिंह भी उपस्थित थे।

Check Also

प्राप्त शिकायतों का 30 मिनट के अंदर समाधान करने का आदेश दिया

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर, 08 मई: आगामी लोकसभा चुनावों के लिए लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र अमृतसर …