भीलोवाल पक्का में गवर्नमेंट सीनियर सेकेंडरी स्मार्ट स्कूल को दिया गया 25 लाख रुपये का चेक

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर,23 अक्टूबर : पंजाब सरकार का मुख्य उद्देश्य राज्य के लोगों को स्वास्थ्य और गुणवत्तापूर्ण शिक्षा प्रदान करना है ताकि पंजाब के लोगों को अच्छी स्वास्थ्य और अच्छी शिक्षा मिल सके। ये शब्द पंजाब के चिकित्सा शिक्षा और अनुसंधान मंत्री ओम प्रकाश सोनी द्वारा कहे गए थे अपने पैतृक गांव भीलोवाल पुक्का में गवर्नमेंट सीनियर सेकेंडरी स्मार्ट स्कूल में नए कमरों के निर्माण के लिए 25 लाख रुपये का चेक दिया।सोनी ने कहा कि उन्होंने अपनी शिक्षा इसी स्कूल से प्राप्त की है और जब वह शिक्षा मंत्री बने, तब उन्होंने इस स्कूल को स्मार्ट स्कूल का दर्जा दिया था। उन्होंने कहा कि पिछली बार निजी स्कूलों की तुलना में सरकारी स्कूलों के परिणाम बेहतर थे।यह सब शिक्षकों की मेहनत का नतीजा है। उन्होंने कहा कि केवल एक शिक्षक ही बच्चों के लिए सच्चा मार्गदर्शक हो सकता है। सोनी ने कहा कि हमारी सरकार बॉर्डर एरिया के स्कूलों में बच्चों को गुणवत्तापूर्ण शिक्षा प्रदान कर रही है। उन्होंने कहा कि जब तक बच्चे की नींव मजबूत नहीं होती वह आगे भी अच्छी उच्च शिक्षा प्राप्त नहीं कर सकेगा।

उन्होंने कहा कि हमारे शिक्षक भी कड़ी मेहनत कर रहे थे और यह उनकी कड़ी मेहनत के कारण था कि बच्चों को गुणवत्तापूर्ण शिक्षा मिल रही थी। सोनी ने स्कूल के खेल के मैदान के लिए 10 लाख रुपये देने की भी घोषणा की। उन्होंने कहा कि स्कूल के खेल के मैदान में सुधार किया जाएगा ताकि बच्चे इस खेल के मैदान में खेल सकें।
इस अवसर पर सोनी ने गाँव के समग्र विकास के लिए ग्राम पंचायत को 25 लाख रुपये का चेक प्रदान किया। उन्होंने कहा कि गांव की सड़कों और नालियों को पक्का किया जाएगा और गांव का चेहरा बदल दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि पहले भी इस गाँव को 30 लाख रुपये दिए गए थे, जिसके परिणामस्वरूप गाँव में बहुत विकास हुआ है गाँवों में लोगों को शहर जैसी सुविधाएँ मिल रही हैं। सोनी ने रुपये देने की भी घोषणा की। सतिंदर बीर सिंह, जिला शिक्षा अधिकारी, राजेश शर्मा, उप जिला शिक्षा अधिकारी, राघव सोनी, सरपंच हरजिंदर सिंह, अध्यक्ष जगीर सिंह,सरपंच बलविंदर सिंह हेतमपुरा, सुखविंदर सिंह, बलविंदर सिंह, जगदीश राज नंदा, गुलशन कुमार वोहरा, राज कुमार, स्कूल की प्रिंसिपल सरबजीत कौर, वाइस प्रिंसिपल मुनीश कुमार, विक्रमजीत सिंह, सतनाम सिंह कक्कड़ के अलावा ग्रामीण मौजूद थे।

Check Also

प्राप्त शिकायतों का 30 मिनट के अंदर समाधान करने का आदेश दिया

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर, 08 मई: आगामी लोकसभा चुनावों के लिए लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र अमृतसर …