Breaking News

नौजवानों की सेहत पर रोज़गार के लिए चुके जा रहे हैं बड़े कदम -सोनी

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर,26 फ़रवरी :पंजाब के नौजवानों को रोज़गार मुहइया करवाने साथ-साथ उन की ऊर्जा शक्ति को खेल मैदानों में लगाने के लिए पंजाब सरकार की तरफ से बड़े कदम पुट्टे जा रहे हैं। यूथ विकास बोर्ड की तरफ से करवाए समागम में यह दिखावा करते कैबिनेट मंत्री ओ पी सोनी ने बताया कि पंजाब सरकार की तरफ से जहाँ अलग -अलग विभागों की तरफ से एक लाख से अधिक सीधी भरती की जा रही है, वहां पंजाब के जवानों और युवतियाँ को खेल प्रति उत्साहित करन के लिए यूथ विकास बोर्ड की तरफ से बड़े स्तर पर खेल किटों बाँटें जा रही हैं, जिस की शुरुआत जनवरी महीने मुख्य मंत्री पंजाब कैप्टन अमरिन्दर सिंह ने की थी।

उन्होंने बताया कि लुधियाना शहर में खेल किटों बाँटने के बाद आज अमृतसर में यह किटों बाँटें जा रही हैं, जो कि अच्छा शगुन है।उन्होंने कहा कि कोरोना काल में भी नौजवानों ने बड़े स्तर पर समाज की सेवा की थी, जो कि श्लाघायोग्य प्रयास है।उन्होंने कहा कि हमें मान है कि हमारे बच्चे देश पर आए हर संकट मौके आगे हो कर नेतृत्व करते हैं, चाहे वह सरहदों की चौकीदारी का विषय हो, तो अपने अधिकार लेने का। सोनी ने पंजाब यूथ विकास बोर्ड को इस उपरालो के लिए बधाई देते कहा कि आपका यह प्रयास पंजाब के लाखों बच्चों को खेल प्रति उत्साहित करेगा।इस मौके संबोधन करते गुरप्रीत सिंह ने कहा कि समाज की दिशा और दशा बदलने के लिए नौजवानों का आगे आना ज़रूरी है।उन्होंने कहा कि आज का जवान पढ़ा -लिखा और आस -आसपास प्रति सचेत है। उन्होंने कहा कि यदि पंजाब का जवान पहले की तरह खेल मैदानों में मेहनत करन लगे तो वह दिन दूर नहीं, जब पंजाब खेल के क्षेत्र में केवल देश की ही नहीं बल्कि दुनिया का नेतृत्व करेगा। इस मौके संबोधन करते पंजाब यूथ विकास बोर्ड के चेयरमैन इंजीनियर सुखविन्दर सिंह बिंद्रा ने बताया कि पंजाब की जवानी को खेल मैदानों की तरफ खींचने के लिए बोर्ड हर संभव कोशिश कर रहा है।

उन्होंने कहा कि मुख्य मंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह का नेतृत्व नीचे राज भर में 2500 खेल किटों औद्योगिक घरानों की मदद के साथ ही बाँटें जा रही हैं, जिस के साथ करीब 2लाख बच्चा खेल मैदानों तक पहुँचेगा। उन्होंने कहा कि मुख्य मंत्री ख़ुद पंजाब की जवानी को खेल, पढ़ाई और रोज़गार देने के लिए लगातार यत्न कर रहे हैं, जिस सदका हरेक ज़िले में रोज़गार ब्यूरो की स्थापना हुई है और लाखों लोगों ने इस से लाभ लिया है। उन्होंने कहा कि हम इस मुहिम के अगले पड़ाव में हर गाँव, कस्बे तक खेल किटों की बाँट यकीनी बनाऐंगे। उन्होंने कहा कि हमारी कोशिश है कि राज का जवान नशे की तरफ जाने की जगह अपनी ऊर्जा खेल मैदानों में लगाए, जिस के अच्छे नतीजे उसके भविष्य को रौशन कर सकते हैं। इस मौके बोर्ड मैंबर डा. आँचल अरोड़ा ने बोर्ड की तरफ से चलाईं जा रही अलग -अलग स्कीमों बारे जाणूं करवाते बोर्ड की तरफ़ से किये जा रहे कामों की जानकारी सांझी की। इस मौके बिन्दरा की तरफ से अंतरराष्ट्रीय हाकी खिलाड़ी ए. डी. सी. पी. जुगराज सिंह को विशेष तौर पर सम्मानित किया गया। उन्होंने कहा कि हमारे ऐसे नौजवान पंजाब की जवानी के प्रेरणा स्रोत हैं और हमें इतना से प्रेरणा ले कर खेल मैदान में मेहनत करनी चाहिए। इस मौके दूसरे के इलावा रणबीर सिंह मूधल, सीनियर वाइस चेयरमैन खुल्लर, वाइस चेयरमैन परमजीत सिघ बत्रा, ज़िला प्रधान कांग्रेस शहरी जतिन्दर सोनीं, जसविन्दर सिंह धुन्ना मैंबर, ज़िला खेल अधिकारी गुरलाल सिघ और ओर आदरणिय उपस्थित थे।

Comments are closed.

Online Shopping
Scroll To Top