Breaking News

मुख्य मंत्री पंजाब ने बाबा साहब को भेंट की श्रद्धाँजलि

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर 14 अप्रैल : भारतीय संविधान के निर्माता डा: भीम राव अम्बेदकर के वें जन्म दिवस मौके सूबे भर में करवाए गए वर्चुअल प्रोगराम के द्वारा पंजाब के मुख्य मंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह की तरफ से श्रद्धा के फूल भेंट किये गए। इस मौके मुख्य मंत्री पंजाब ने कहा कि भारत का संविधान देश की एकता और अखंडता और हर वर्ग के लिए समानता का अधिकार संजोयी बैठा है जिस के लिए बाबा साहब जी के योगदान को कभी नहीं भुलाया जा सकता।
इस सम्बन्धित ज़िला स्तरीय समागम ज़िला प्रशास्निक कंपलैक्स में करवाया गया जिस में कैबिनेट रैक प्राप्त चेयरमैन, पंजाब वेयर हाउसिंग निगम डा: राज कुमार वेरका ने मुख्य मेहमान के तौर पर शिरकत की। इस दौरान डा: वेरका ने कहा कि पंजाब सरकार अनुसूचित जातियों की भलाई के लिए वचनबद्ध है और मुख्य मंत्री पंजाब कैप्टन अमरिन्दर सिंह की तरफ से डा: बी:आर:अम्बेदकर जी दे नाम और पंजाब सरकार ने अपने स्कालरशिप स्कीम भी अनुसूचित जाति दे विद्यार्थी की भलाई के लिए शुरू की है।

उन्होंने बताया कि पंजाब सरकार बाबा साहब जी की याद में कपूरथला में 120 करोड़ रुपए की लागत के साथ यादगार बनाने जा रही है। उन बताया कि बाबा साहब जी के नाम और यूनिवर्सिटी, कालेज और गुूरू नानक देव यूनिवर्सिटी में एक चेयर भी स्थापित की जायेगी।
डा: वेरका ने कहा कि आज के समय भी हमें बाबा साहब की तरफ से डाले गए पदचिन्हों और चलने की ज़रूरत है और उन की तरफ से बनाया गया कानून हरेक देशवासी को बराबरी का दर्जा देता है। मुख्य मंत्री पंजाबा के साथ आनलाइन बातचीत करते डा: वेरका ने सुझाओ दिया कि सफ़ाई कर्मचारियों की तनख्वाहें में विस्तार किया जाये और पके रोज़गार दिए जाएँ। उन्होंने कहा कि वीं संशोधन को लागू करने के लिए एक समिति का गठन भी किया जाये।

डा: वेरका ने पत्रकारों के साथ बातचीत करते बताया कि पंजाब सरकार अनुसूचित जातियों की भलाई के लिए अलग -अलग योजनाएँ के अंतर्गत अपने फंडूँ का 30 प्रतिशत हिस्सा ख़र्च करेगी। उन्होंने बताया कि पंजाब सरकार बाबा साहब डा: भीम राव अम्बदेकर की सोच का सूबा सृजन करने के लिए यतनशील है और सरकार की कोशिश है कि दलित समेत समाज के हर उस वर्ग को ऊँचा उठाया जाये जो कि आज़ादी के 75 साल बाद भी अपने पैरों पर खड़ा नहीं हो सका। उन्होंने कहा कि मुख्य मंत्री पंजाब ने ऐलान किया है कि दलित कोटो की खाली असामियाँ तुरंत भरीं जाएंगी और विद्यार्थियों को ऊँची शिक्षा मुहैया करवाने के लिए आर्थिक तौर पर सहयोग दिया जायेगा। इस मोक डा: वेरका की तरफ से बाबा साहब जी को श्रद्धा के फूल भी भेंट किये गए।इस मौके विधायक सुनील दत्ती, डिप्टी कमिशनर गुरप्रीत सिंह , अतिरित्क डिप्टी कमिशनर हिमांशु अग्रवाल, सहायक कमिशनर मैडम अनमजोत कौर, सीनियर डिप्टी मेयर रॊमन‌ बख्शी, जुगल किसोर शर्मा, सर हरजिन्दर सिंह ठेकेदार, ज़िला भलाई अफ़सर सर सुखविन्दर सिंह घूमने के इलावा ओर आदरणिय भी उपस्थित थे।

Comments are closed.

Online Shopping
Scroll To Top