ज़िलाधीश की तरफ से कोरोना मृतको की लाशों का संस्कार करने वाले कर्मचारियों का सम्मान

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर , 8अगस्त : -ज़िलाधीश गुरप्रीत सिंह की तरफ से कोरोना की जंग हार्न वाले लोगों का संस्कार करन वाली टीम को आज विसेश तौर पर सम्मानित कर के हौसला अफज़ायी की गई।ज़िलाधीश ने कहा कि चाहे मार्च 2020 से शुरू हुई करोना महामारी दौरान हरेक अधिकारी और कर्मचारी ने बहुत बढ़िया ड्यूटी निभाई है, परन्तु सब से कठिन और अहम काम मारे गए व्यक्तियों की लाशों का संस्कार करना है, जो कि कई तरह की शारीरिक और मानसिक चुणौतियें भरूपर कार्य है। उन्होंने कहा कि हमारी टीम जो कि यह डी एम विकास हीरा का नेतृत्व नीचे काम कर रही है, अब तक 2000 से अधिक व्यक्तियों की लाशों की संभाल कर चुकी है, जिस में से बहुत से व्यक्ति अमृतसर ज़िले के होने के कारण उन का संस्कार भी किया गया है। ज़िलाधीश ने कहा कि कोई भी नहीं चाहता कि ऐसे बुरे दिन आने, परन्तु कुदरत आगे किसी का ज़ोर नहीं। जब भी किसी व्यक्ति की मौत होती है, तो यह टीम मृतक शरीर की संभाल उक्त व्यक्तियों के धर्म अनुसार करते हैं। उन्होंने कहा कि शुरुआत में तो कई ऐकेस भी देखने को मिले, जब परिवार वालों ने ख़ुद समशान कमी तक जाने से मना कर दिया था, उस समय पर भी यह टीम कोरोना से डरी नहीं।

ज़िलाधीश ने बताया कि आज जितना 17 व्यक्तियों को इस अहम ज़िम्मेदारी निभाने के लिए सम्मानित किया गया है, उन में तहसील दफ़्तर, निगम और सेहत विभाग के कर्मचारी शामिल हैं। ज़िलाधीश ने कहा कि जिस तरह इस टीम ने अपनी ड्यूटी की है, वह इतना को ईश्वर और जग दोनों तरफ से सम्मान दिलाती है और इस सेवा का फल इतना को ज़रूर मिलेगा। ज़िलाधीश ने इस मौके सभी टीम सदस्यों को 5-5हज़ार रुपए, यादगारी निशानी, कंबल और घरेलू ज़रूरतों के लिए तैयार की समान की बड़ी किट दे कर सम्मानित किया। उन्होंने टीम सदस्यों के साथ बातचीत करते भविष्य में हर तरह का सहयोग देने का वायदा भी किया। इस मौके दूसरे के इलावा हिमाशूं अग्रवाल, यह डी एम विकास हीरा, ज़िला समाज भलाई अफ़सर स. असीसइन्दर सिंह, स्टेट बैंक के रीजनल मैनेजर राजेश गुप्ता, मैनेजर कमल अग्रवाल और ओर आदरणिय उपस्थित थे।
सम्मानित व्यक्ति -तरजीत सिंह, दिलबाग सिंह, बलजीत सिंह, इकबाल सिंह, मंगल सिंह, चरनजीत सिंह, भुपिन्दर सिंह (सभी चालक), कुलदीप सिंह ते अरुण (सेवादार), सरी लक्की, हरप्रीत सिंघ, सन्दीप सिंघ, कृपाल सिंह, सरी शिवा, लिखित, साहिल सिंह, अकाशदीप सिंह, हरपील सिंह (सफ़ाई सेवक)

Check Also

स्कूल ऑफ एमिनेंस में स्वीप गतिविधियों के तहत चार्ट मेकिंग प्रतियोगिता आयोजित की गई

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर 23 अप्रैल 2024– डिप्टी कमिश्नर अमृतसर घनशाम थोरी और अतिरिक्त कमिश्नर …