डिप्टी कमिश्नर ने ज़िले में 7.51 करोड़ रुपए के बाढ़ रोकने के कामों का किया निरीक्षण

कल्याण केसरी न्यूज़ जालंधर, 18  जून:  बरसात के मौसम कारण किसी भी बाढ़ जैसे हालात की चुनौती का सामना करने के लिए डिप्टी कमिश्नर जालंधर घनश्याम थोरी ने आज 7.51 करोड़ रुपए के बाढ़ रोक कामों का जायज़ा लेने के लिए जालंधर के बाढ़ संभावी इलाकों का निरीक्षण किया।डिप्टी कमिश्नर, जिनकी तरफ से आज शाहकोट सब डिविज़न का दौरा किया गया, ने कहा कि प्रशासन नाजुक स्थानों के मज़बूतीकरन को यकीनी बनाने के लिए वचनबद्ध है, जिससे जिले में बाढ की संभावना न रहे। उन्होनें कहा कि सुसत में बड़े स्तर पर मज़बूतीकरन का काम शुरू कर दिया गया है और इस नेक कार्य में कोई कमी बाकी नहीं छोड़ी जायेगी। थोरी ने साफ कहा कि वह निजी तौर पर इस मामले में दिन -ब -दिन हो रही प्रगति की निगरानी कर रहे है, जिससे काम में कोई लापरवाही न हो।

 डिप्टी कमिश्नर ने कहा कि इसके लिए फंड की कोई कमी नहीं है और बाढ से लोगों की जान -माल की चौकीदारी के लिए यदि ज़रूरत पढी तो फंड के साथ-साथ और ज्यादा स्रोत भी जुटाए जाएंगे। थोरी ने कहा कि मुख्य प्राथमिकता सतलुज दरिया के साथ-साथ नाजुक किनारों की हर कीमत पर मज़बूती को सुनिश्चित करना है ,जिससे लोगों के जान -माल का कोई नुक्सान न हो। उन्होनें कहा कि प्रशासन यह सुनिश्चित बनाने के लिए वचनबद्ध है, कि जिले में बाढ कारण कोई नुक्सान न हो।

 डिप्टी कमिश्नर ने सतलुज दरिया के साथ-साथ चल रहे काम की गति का भी जायज़ा लिया और कहा कि यह काम अगले महीनें की शुरूआत तक पूरा होना जरूरी है। उन्होंने यह भी कहा कि इस काम में किसी भी तरह की ढील सहन नहीं की जायेगी। थोरी ने कहा कि वह समय -समय पर इस काम की प्रगति की समीक्षा करेगें ,जिससे इसको निर्धारित समय के अंदर पूरा किया जाना सुनिश्चित बनाया जा सके।

Check Also

स्कूल ऑफ एमिनेंस में स्वीप गतिविधियों के तहत चार्ट मेकिंग प्रतियोगिता आयोजित की गई

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर 23 अप्रैल 2024– डिप्टी कमिश्नर अमृतसर घनशाम थोरी और अतिरिक्त कमिश्नर …