ग्रामीण बेरोज़गार नौजवान के लिए डेरी फार्मिंग के लिए आनलाइन प्रशिक्षण पाठ्यक्रम

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर,8 जुलाई —ज़िला अमृतसर के साथ सबंधित ग्रामीण बेरोज़गार नौजवान लड़के /लड़कियों के लिए आनलाइन डेरी प्रशिक्षण पाठ्यक्रम के लिए दफ़्तर डिप्टी डायरैक्टर डेरी, अमृतसर सामने वेरका मिल्क पलांट वेरका में 15 जुलाई तक फार्म संचित करवा सकते हैं। इस सम्बन्धित जानकारी देते कश्मीर सिंह गोराईआ, डिप्टी डायरैक्टर डेरी अमृतसर ने बताया कि खेती में विभिन्नता लाने और किसानों की आमदन में विस्तार करने के लिए डेरी के पेशे को सहायक धंधे के तौर पर अपनाने के लिए 2हफ्ते की प्रशिक्षण करवाई जानी है। इस प्रशिक्षण पाठ्यक्रम में ज़िला अमृतसर के साथ सम्बन्धित बेरोज़गार नौजवान लड़के /लड़कियाँ जो कम से कम वीं के पास होने, उम्र 18 से 50 साल दरमियान हो, ग्रामीण क्षेत्र के साथ सम्बन्धित होने, गारंटी और हरे चारों की बिजवाई के लिए ज़मीन का प्रबंध हो, इस प्रशिक्षण में भाग ले सकते हैं।
डिप्टी डायरैक्टर ने जानकारी देते बताया कि प्रशिक्षण उपरांत विभाग की तरफ से सबंधतें को अलग अलग बैंकों से डेरी कर्ज़े की सुविधा के द्वारा 2से 20 पशूआं के डेरी यूनिट स्थापित करवा कर 25 प्रतिशत जनरल और 33 प्रतिशत अ.जाती. के लिए सब्सिडी मुहैया करवाई जायेगी। उन्होंने बताया कि इच्छुक लड़के /लड़कियाँ इस सम्बन्धित दफ़्तर डिप्टी डायरैक्टर डेरी, अमृतसर के साथ अपने असली योग्यता सर्टिफिकेट और के पासपोर्ट साईज़ फोटो ले कर 15 जुलाई तक फार्म भरवा सकते हैं। इस सम्बन्धित और ज्यादा जानकारी के लिए फ़ोन नं: 0183 -2263083 और संपर्क किया जा सकता है।

Check Also

श्रीमोणी गुरुद्वारा प्रबंधन कमेटी (बोर्ड) के आगामी चुनाव के लिए वोट डालने के लिए 21 सितंबर और 22 सितंबर को विशेष शिविर आयोजित किए जाएंगे – उपायुक्त

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर 20 सितंबर 2024–श्रीमोणी गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी (बोर्ड) के चुनाव हेतु अधिक …