घर -घर रोज़गार देने का अपना वायदा पूरा कर रही है सरकार – सोनी

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर ,10 जुलाई 2021 — मुख्य मंत्री पंजाब कैप्टन अमरिन्दर सिंह ने मतदान दौरान अपने चयन मनोरथ पत्र में नौजवानों को घर घर रोज़गार देने का जो वायदा किया था, उसको पिछले साढ़े चार सालों दौरान काफ़ी हद तक पूरा किया गया है और नौजवानों को चाहे प्राईवेट सैक्टर हो या सरकारी क्षेत्र में नौकरियाँ मुहैया करवाई जा रही हैं। इतना शब्दों का दिखावा ओम प्रकाश सोनी डाक्टरी शिक्षा और खोज मंत्री पंजाब ने आज सरकारी मैडीकल कालेज में 117 नर्सें को नियुक्ति पत्र बाँटने समय किया। सोनी ने बताया कि तीनों ही मैडीकल कालेजों में खाली पड़ी आसामियें को भरा जा रहा है और नयी आसामियें भी पुनर सुरजीत की जा रही हैं। उन्होंने बताया कि मैडीकल कालेजों में 900 के करीब नर्सों की भरती की जा रही है, जिन में से 311 नर्सें को पहले ही नियुक्ति पत्र दिए जा चुके हैं और 470 नर्सों की प्रक्रिया चल रही है। उन्होंने बताया कि आज 117 नर्सों के कागज़ात मुकम्मल होने पर उन को नियुक्ति पत्र के दिए हैं और बाकी रहते नर्सें को भी कागज़ात मुकम्मल होने पर अगले हफ़्ते तक नियुक्ति पत्र के दिए जाएंगे।

सोनी ने बताया कि 145 लैब तकनीशनों की भरती प्रक्रिया भी मुकम्मल हो चुकी है और उन को भी जल्द ही नियुक्ति पत्र सौंप दिए जाएंगे। सोनी ने बताया कि सरकार की तरफ से सभी विभागों में भरती की प्रक्रिया में तेज़ी लाई गई है और रोज़मर्रा की अखबारों में भरती के इश्तिहार जारी हो रहे हैं। उन्होंने कहा कि हरेक विभाग में खाली पड़ी आसामियें को पुर किया जायेगा। सोनी ने डाक्टरी शिक्षा विभाग की बात करते कहा कि तीनों ही मैडीकल कालेजों में स्टाफ नर्स की आसामियें 600 से बडा कर 1200 की हैं और ओर पड़ीं खाली आसामियें को भी जल्द ही भर दिया जायेगा। सोनी ने बताया कि कोरोना महामारी दौरान हमारे डाक्टरों /पैरामेडिकल स्टाफ की तरफ से बहुत ही बढ़िया काम किया गया है। उन डाक्टरों का धन्यवाद करते कहा कि इतना की वजह से ही हम कोरोना महामारी से बच सगे हैं।प्रैस पत्रकारों के साथ बातचीत करते सोनी ने बताया कि सारी भरती की प्रक्रिया मेरिट के आधार पर की जा रही है और इस भरती प्रक्रिया में भाई -भतीजावाद को ख़त्म किया गया है। सोनी ने कहा कि सारी भरती प्रक्रिया दौरान पारदर्शी ढंग के साथ मुकम्मल कर कर मेरिट और आने वाले नौजवानों को नियुक्ति पत्र दिए जा रहे हैं। सोनी ने कहा कि हमारी सरकार का पहले ही साल से मुख्य उद्देश्य शिक्षा और सेहत को पर उठाना थी। उन्होंने कहा कि इतना दोनों कामों में हमारी सरकार कामयाब हुई है। उन्होंने कहा कि चाहे शिक्षा का क्षेत्र हो, उस में भी पंजाब के सभी स्कूलों को स्मार्ट स्कूल के तौर पर विकसित किया गया है और वहां ही सेहत के क्षेत्र में सभी सरकार अस्पतालों को बुनियादी ढांचा मुहैया करवाया गया है। सोनी ने कहा कि कोरोना महामारी दौरान सरकारी हस्पताल के डाक्टरों की तरफ से 24 घंटे अपनी ड्यूटी को अंजाम दिया गया है, जिस करके हम सभी इस महामारी से बच सगे हैं।
इस मौके पर सुजाता शर्मा डायरैक्टर मैडीकल शिक्षा और खोज, रूही कुरदरा अधिक डिप्टी कमिशनर, डा. राजीव देवगन प्रिंसिपल मैडीकल कालेज, डा. के.डी. सिंह के इलावा ओर भी डाक्टर उपस्थित थे।

Check Also

प्राप्त शिकायतों का 30 मिनट के अंदर समाधान करने का आदेश दिया

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर, 08 मई: आगामी लोकसभा चुनावों के लिए लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र अमृतसर …