कैबिनेट मंत्री सोनी ने भक्त कबीर जी की याद में बने गेट का किया उदघाटन

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर , 10 जुलाई: ओम प्रकाश सोनी डाक्टरी शिक्षा और खोज मंत्री पंजाब ने भक्त कबीर जी के वें जन्म दिवस को समर्पित 20 लाख रुपए की लागत के साथ बने कबीर गेट का कबीर मार्ग (नाईयों वाला मोड़) ढप्पयी रोड में उद्घाटन किया। इस मौके उन्होंने लोगों को भक्ति लहर के महान संत की शिक्षाएं पर चलने की अपील की जिन्होंने आपसी प्रेम -प्यार, भाईचारे और शान्ति का संदेश दिया है। सोनी ने कहा कि आदि श्री गुरु ग्रंथ साहब में शिरोमणी भक्त जी की वाणी दर्ज है जो समुच्चय लोक के लिए प्रेरणा का स्रोत बनी रहेगी। उन्होंने कहा कि भक्त कबीर जी की वाणी जाति, नसल, धर्म से पर उठने का संदेश देती है और हमें सब को उन की शिक्षाएं और चलने की ज़रूरत है।

सोनी ने कहा कि भक्त कबीर जी की शिक्षाएं, उन का जीवन और फलासफ़ी हमारे जीवन में नयी रौशनी का काम कर रही हैं। उन लोगों से अपील करते कहा कि हमें सब को प्रण करना चाहिए कि कोविड संकट के मुकाबले में के लिए और मानवता की सेवा के लिए अपने आप को समर्पित करें। इस मौके पर सोनी ने बताया कि पंजाब सरकार की तरफ से बुज़ुर्गों की पैंशन 750 रुपए से बडा कर 1500 रुपए कर दी गई है और यह पैंशन इस महीने से मिलनी शुरू हो जायेगी। उन्होंने बताया कि सरकार ने शगुन स्कीम राशि का दायरा बडा कर भी 51000 /- रुपए कर दिया है। उन्होंने लोगों से अपील की कि वह सरकार की तरफ से चलाईं जातीं भलाई स्कीमों का लाभ ज़रूर उठाने।
इस मौके प्रधान आल इंडिया कबीर फेडरेशन सुरिन्दर छिन्दा ने सोनी का धन्यवाद किया और कहा कि उन की तरफ से हमेशा ही भक्त बिरादरी के कामों को पहल के आधार पर किया है। इस मौके हरिपुरा यूथ क्लब के प्रधान एडवोकेट दपिन्दरजीत सिंह ने भक्त कबीर जी के जन्म दिवस को समर्पित 300 जरूरतमंद परिवारों को राशन बाँटने का ऐलान भी किया। इस मौके भक्त कबीर जी मंदिर समिति की तरफ से सोनी को सम्मानित भी किया गया। इस मौके डिप्टी मेयर युनिस कुमार, काऊंसलर विकास सोनी, सरबजीत सिंह लाटी, काऊंसलर सुदेश कुमारी, सुनील कुमार कोटी, परमजीत सिंह चोपड़ा, गुरदेव सिंह अतिथि गृह, रवि भक्त, रवीन्द्र शर्मा, जनरल सचिव अमृतसर कांग्रेस समिति शहरी बलदेव भारद्वाज, युद्धवीर प्रधान रविदास मंदिर, रामपाल, सुशांत भक्त, मास्टर बलविन्दर सिंह, सरी अरविन्दर कुमार जनरल सचिव कांग्रेस समिति, कानूगो सरी राजेश कुमार, देश राज भक्त के इलावा बड़ी संख्या में इलाका निवासी उपस्थित थे।

Check Also

प्राप्त शिकायतों का 30 मिनट के अंदर समाधान करने का आदेश दिया

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर, 08 मई: आगामी लोकसभा चुनावों के लिए लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र अमृतसर …