भगतांवाला में 2दिन मुफ़्त वैकसीनेशन ड्राइव का भी किया गया आगाज़

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर ,15 जुलाई: कोरोना वायरस जैसी गंभीर बीमारी ने जहाँ एक तरफ़ पूरी दुनिया को अपनी लपेट में ले लिया है, वहां दूसरे तरफ़ भारत सरकार की तरफ से मुफ़्त वैकसीनेशन प्रति लोगों को जागरूक करने के लिए बड़े स्तर पर अभ्यान का आग़ाज़ किया जा उठाया है। इसी लड़ी के अंतर्गत केंद्रीय सूचना और प्रसारण मंत्रालय के क्षेत्रीय लोग संपर्क ब्यूरो की तरफ से सहर में मोबाइल विलाप के ज़रिये कोविड 19 वैकसीनेशन प्रति लोगों को जागरूक करने की मुहिम की शुरूआत की गई, जिस को सी.ऐम.यो. चरनजीत सिंह और असिस्टेंट कमिशनर हरनूर कौर और डी.आई.यो. रेनू भाटिया ने हरी झंडी दिखा कर रवाना किया। अमृतसर में इस अभ्यान के पहले दिन सहर के भगतांवाला, गुज्जरपुरा, रामबाग समेत दूसरे इलाकों में मोबाइल विलाप के ज़रिये लोगों को जागरूक किया गया।

इस मौके सी.ऐम.यो. चरनजीत सिंह ने कहा कि यह एक अच्छा प्रयास है और इस मुहिम के ज़रिये लोगों को घर बैठे जागरूक किया जा सकेगा। उन्होंने कहा कि कोरोना महामारी दौरान लोगों का बड़े स्तर पर घर से निकलना सुरक्षित नहीं है, ऐसे में सरकार की तरफ से घर बैठे ही लोगों को बीमारी बारे जानकारी देना एक अच्छा कदम है। उन की तरफ से उम्मीद अभिव्यक्ति गई कि सूचना और प्रसारण मंत्रालय के क्षेत्रीय लोग संपर्क ब्यूरो की तरफ से किये जा रहे इस उपरालो के ज़रिये ग्रामीण इलाकों में रहते लोगों समेत सहर निवासियों को जागरूक करन में काफ़ी मदद मिलेगी। इसके साथ ही असिस्टेंट कमिशनर हरनूर कौर और डी.आई.यो. रेनू भाटिया ने भी केंद्रीय सूचना और प्रसारन मंत्रालय के क्षेत्रीय लोग संपर्क ब्यूरो के इस अहद की शलाघा की और लोगों को ख़ुद पहल करके टीकाकरण करवाने की अपील की।

इस मौके जानकारी देते सूचना और प्रसारन मंत्रालय और फील्ड प्रचार अफ़सर गुरमीत सिंह ने कहा कि माननीय प्रधानमंत्री नरिन्दर मोदी की तरफ से 21 जून को पूरे देश में मुफ़्त टीकाकरण का ऐलान किया गया था, जिस के बाद पूरे देश भर में यह अभ्यान जंगी स्तर पर चलाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि अधिक से अधिक हाथ साफ़ रख कर और सामाजिक दूरी की पालना करने के साथ कुछ ओर सावधानियॉ इस्तेमाल कर कर इस बीमारी से बचा जा सकता है। आई.बी. मिनिस्ट्री के अधिकारी ने कहा कि भारत सरकार की सब से पहली प्राथमिकता देश के लोगों की सेहत है और इसी के मद्देनज़र भारत सरकार की तरफ से बड़े स्तर पर जागरूकता अभ्यान का आग़ाज़ किया गया है। उन्होंने कहा कि भारत सरकार की तरफ से कोरोना वायरस महामारी से लोगों को जागरूक करन के लिए बड़े स्तर पर मुहिम चलाई गई है, जिस के अंतर्गत टी.वी., रेडियो और ओर संचार के साधनों के इलावा ज़मीनी स्तर पर गली -मुहल्लों में जा कर भी लोगों को जागरूक किया जा रहा है।इस के इलावा भगतांवाला में शुरू की गई दो दिनों फ्री वैकसीनेशन ड्राइव को लोगों की तरफ से भरवाँ प्रोत्साहन दिया गया। लोगों ने पहले दिन बड़े स्तर पर भगतांवाला के अरबन प्राथमिक हैल्थ सैंटर में जा कर मुफ़्त टीकाकरण करवाया और माननीय प्रधान मंत्री नरिन्दर मोदी की तरफ से ऐलाने गए मुफ़्त टीकाकरण अभ्यान की जन्म ले कर शलाघा की।बहरहाल केंद्र सरकार की तरफ से शुरू किये गए इस अभ्यान का मकसद देश के हर नागरिक में कोरोना बारे जागरूकता फैला है। हालाँकि अमृतसर में यह जागरूकता अभ्यान पाँच दिनों के लिए चलेगा, परन्तु देश भर में यह तब तक जारी रहेगा, जब तक इस बीमारी पर पूरी तरह थम नहीं पाई जाती।

Check Also

प्राप्त शिकायतों का 30 मिनट के अंदर समाधान करने का आदेश दिया

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर, 08 मई: आगामी लोकसभा चुनावों के लिए लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र अमृतसर …