आदमपुर टीकाकरण अभियान के अंतर्गत सौ प्रतिशत दिव्यांग लाभपातरियों को कवर करने वाला पहला हैल्थ ब्लाक बना

कल्याण केसरी न्यूज़ जालंधर, 16 जुलाई: कुछ ही दिनों में 350 विशेष ज़रूरतों वाले लाभपातरियों को उनके घरों में कोविड -19 वैक्सीन की ख़ुराक देकर आदमपुर हैल्थ ब्लाक टीकाकरण अभियान के अंतर्गत सौ प्रतिशत दिव्यांग लाभपातरियों को कवर करने वाला ज़िले का पहला हैल्थ ब्लाक बन गया है।
आदमपुर ब्लाक में स्वास्थ्य टीमों की तरफ से किए प्रयत्नों की प्रशंसा करते हुए डिप्टी कमिश्नर घनश्याम थोरी ने कहा कि दिव्यांग व्यक्ति हमारे समाज का अटूट अंग है और प्रशासन उनको घर पर टीकाकरण की सुविधाएं देने के लिए वचनबद्ध है। उन्होनें बताया कि इच्छुक दिव्यांग व्यक्तियों को कोविड -19 वैक्सीन की ख़ुराक देने के लिए सभी हैल्थ ब्लाकों में एक विशेष अभियान चलाया गया है, जिससे उनको भी राज्य सरकार की तरफ से शुरू किए गए टीकाकरण अभियान का लाभ मिल सके।
एस.एम.ओ. आदमपुर डा. रीमा ने आगे जानकारी देते हुए बताया कि पूरी टीम की सख़्त मेहनत से सभी इच्छुक लाभपातरियों का सौ प्रतिशत टीकाकरण किया जा सका है। उन्होनें कहा, “हमने हर लाभपातरी तक पहुँचने के लिए टीकाकरण की 10 टीमें तैनात की थी और कुछ दिनों में सभी विशेष ज़रूरत वाले व्यक्तियों के साथ संपर्क किया गया और बाद में टीकाकरण किया गया।” एस.एम.ओ. ने बताया कि टीकाकरण अभियान से पहले सभी 37 गाँवों में इस अभियान को प्रभावशाली ढंग से लागू करने को सुनिश्चित बनाने के लिए एक सर्वेक्षण भी किया गया। उन्होनें कहा गया कि टीमों की तरफ से न सिर्फ़ वैक्सीन की ख़ुराकें प्रदान की गई, बल्कि गाँव के लोगों को टीकाकरण के लिए प्रेरित भी किया गया।डा. रीमा ने आगे बताया कि टीमों की तरफ से उन लाभपातरियों को उत्साहित करने के लिए भी प्रयत्न किए जा रहे है, जिनकी तरफ से पहले ख़ुराक लेने से इंकार कर दिया गया था ,जिससे उनको भी लाभ पहुँचाया जा सके।
अतिरिक्त डिप्टी कमिश्नर (शहरी विकास) हिमांशु जैन ने कहा कि ऐसे सभी योग्य लाभपातरियों को उनके घर पर टीकाकरण की सुविधा प्रदान करने के उद्देश्य से यह टीकाकरण अभियान जिले में जारी है।

Check Also

प्राप्त शिकायतों का 30 मिनट के अंदर समाधान करने का आदेश दिया

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर, 08 मई: आगामी लोकसभा चुनावों के लिए लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र अमृतसर …