मोबायल वैन के द्वारा अलग -अलग इलाकों में लोगों को किया गया जागरूक

कल्याण केसरी न्यूज़ अंमृतसर, 16 जुलाई : कोरोना वायरस महामारी से लोगों को बचाने के लिए माननीय प्रधानमंत्री नरिन्दर मोदी की तरफ से मुफ़्त टीकाकरण अभ्यान के ऐलान के बाद देशभर में जंगी स्तर पर अलग अलग स्थानों पर वैकसीनेशन कैंप लगा कर बड़े स्तर पर टीकाकरण किया जा रहा है। इसी लड़ी में केंद्रीय सूचना और प्रसारण मंत्रालय के क्षेत्रीय लोग संपर्क ब्यूरो की तरफ से ज़िला प्रसासन के सहयोग के साथ सहर के भगतांवाला इलाको में लगाऐ गए वैकसीनेशन कैंप में लोगों का मुफ़्त टीकाकरण किया गया। लोगों ने दूसरे दिन बड़े स्तर पर भगतांवाला के अरबन प्राथमिक हैल्थ सैंटर में जा कर मुफ़्त टीकाकरण करवाया।इस वैकसीनेशन कैंप के दूसरे दिन खींच का केंद्र बने कलाकारों ने लोगों को नुक्कड़ नाटकों और गीतों के द्वारा टीकाकरण के लिए प्रेरित किया। इस दौरान लोगों को न सिर्फ़ टीकाकरन करवाने की अपील की गई, बल्कि कोरोना महामारी को हराने के लिए सभी गाईडलाईनस मानने की बात भी कही गई। अम्बिका सोनी ग्रुप की तरफ से पेस किये गए नुक्कड़ नाटक और गीतों के द्वारा दिए गए संदेश को लोगों की तरफ से काफ़ी पसंद किया गया।

इस मौके जानकारी देते सूचना और प्रसारन मंत्रालय के फील्ड प्रचार अफ़सर गुरमीत सिंह ने कहा कि माननीय प्रधानमंत्री नरिन्दर मोदी की तरफ से 21 जून को पूरे देश में मुफ़्त टीकाकरण का ऐलान किया गया था, जिस के बाद पूरे देश भर में यह अभ्यान जंगी स्तर पर चलाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि अधिक से अधिक हाथ साफ़ रख कर और सामाजिक दूरी की पालना करने के साथ कुछ ओर सावधानियॉ इस्तेमाल कर कर इस बीमारी से बचा जा सकता है। आई.बी. मिनिस्ट्री के अधिकारी ने कहा कि भारत सरकार की सब से पहली प्राथमिकता देश के लोगों की सेहत है और इसी के मद्देनज़र भारत सरकार की तरफ से बड़े स्तर’पर मुफ़्त टीकाकरण किया जा रहा है।

वहां ही मोबायल विलाप के ज़रिये शुक्करवार को सहर के रणजीत अवेनयू, लोहगढ़ गेट, माडल टाऊन, रानी का बाग़, दशमेश नगर, मोहकम पुरवाई, तुंग भाई, विजे नगर, बटाला रोड, मुसतफाबाद, खन्ना नगर, वेरका और गोल्डन अवेनयू में लोगों को जागरूक किया गया। इसके साथ ही लोगों को पैंफलेट बाँट कर कोरोना से बचने की सलाह दी गई। इस जागरूकता मुहिम दौरान लोगों ने विभाग के आधिकारियों से कोरोना महामारी और मुफ़्त टीकाकरण बारे कई तरह के सवाल किये और जानकारी हासिल की। इस दौरान मास्क से आधार बाज़ारों और सड़कें पर घूम रहे लोगों को मास्क भी बाँटे गए।बहरहाल केंद्र सरकार की तरफ से शुरू किये गए इस अभ्यान का मकसद देश के हर नागरिक में कोरोना बारे जागरूकता फैला है। हालाँकि अमृतसर में यह अभ्यान पाँच दिनों के लिए चलेगा, परन्तु देश भर में यह तब तक जारी रहेगा, जब तक इस बीमारी पर पूरी तरह थम नहीं पाई जाती।

Check Also

प्राप्त शिकायतों का 30 मिनट के अंदर समाधान करने का आदेश दिया

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर, 08 मई: आगामी लोकसभा चुनावों के लिए लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र अमृतसर …