कैबिनेट मंत्री सोनी ने आई वी आई हस्पताल में बने नए ऐमरजैसी वार्ड का किया उद्घाटन

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर , 28 जुलाई: करोना महामारी दौरान जहाँ सरकारी अस्पतालों में मरीज़ों को सभी सहूलतें मुहैया करवाई गई ,वहां ही प्राईवेट अस्पतालों की तरफ से भी अधिक चढ़ कर इस महामारी दौरान लोगों की सेवा की गई है और आई वी आई रोग हस्पताल अजनाला रोड की तरफ से भी अपने हस्पताल में 60 बैंडों का करोना वार्ड स्थापित करके करोना मरीजों की देखभाल की है। इतने शब्दों का दिखावा ओम प्रकाश सोनी डाक्टरी शिक्षा और खोज मंत्री पंजाब की तरफ से आज आई भी वात रोग हस्पताल में पंजाब के पहले बने सैंटर आफ ऐकसीलैस ऐमरजैसी वार्ड का उद्घाटन करन समय किया। सोनी ने आई भी वात रोग हस्पताल की प्रशंसा करते कहा कि यह हस्पताल माझा जन्म के लोगों की मैडीकल सेवाओं के पक्ष से काफ़ी मदद कर रहा है। उन्होंने कहा कि इस हस्पताल की तरफ से नये बने ऐमरजैसी वार्ड में एक ही छत नीचे लोगों को सभी आपातकालीन सेवाओं मुहैया करवाई जाएंगी।

उन्होंने बताया कि इस अति आधुनिक ऐमरजैसी वार्ड के स्थापित होने साथ हादसों दौरान ज़ख़्मी हुए व्यक्तियों और ओर ऐमरजैसी के लिए हस्पताल में दाख़िल हुए मरीजों की जान को बचाया जा सकेगा। सोनी ने बताया कि पंजाब सरकार की तरफ से सभी सरकारी अस्पतालों में खाली पड़ीं आसामियें को पुर किया जा रहा है।

उन्होंने बताया कि लगभग 1000 के करीब नर्सों की भरती की गई है और ओर पैरा मैडीकल स्टाफ भी भरती किया जा रहा है। सोनी ने कहा कि पंजाब सरकार का मुख्य उद्देश्य लोगों को सेहत और शिक्षा मुहैया करवाना थी,जिस में अशी काफ़ी हद तक कामयाब हुए हूँ। उन्होंने कहा कि करोना महामारी दौरान सभी सरकारी अस्पतालों में लोगों का मुफ़्त इलाज को यकीनी बनाया गया। उन्होंने बताया कि पंजाब के सभी सरकारी अस्पतालों में बुनियादी ढांचे को मज़बूत किया गया है। सोनी ने कहा कि करोना की तीसरी लहर के अंदेशे को ध्यान में रखते हुए इस को निपटण के लिए सरकार ने पूरे प्रबंध किये हुए हैं।
इस मौके धर्मवीर सरीन, रीजनल डायरैक्टर आई भी वात रोग हस्पताल मैडम एम विजयालक्ष्मी, मैडकील सुपरडंट डा: धीरज रैडी के इलावा हस्पताल के ओर डाक्टर भी उपस्थित थे।

Check Also

राजासांसी विधानसभा क्षेत्र में मतदाता जागरूकता अभियान जारी है

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर 7 मई 2024– डिप्टी कमिश्नर-कम-जिला चुनाव अधिकारी घनशाम थोरी और सहायक रिटर्निंग …