11 सितम्बर को लगेगी नेशनल लोग अदालत – सिवल जज

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर , 29 जुलाई —-पंजाब राज कानूनी सेवाओं अथारटी, ऐस्स.ए.ऐस्स नगर, मोहाली और माननीय पंजाब और हरियाणा हाई कोर्ट, चण्डीगढ़ जी की हिदायतें अनुसार मति हरप्रीत कौर रंधावा, माननीय ज़िला और सेशनज -कम -चेयरमैन, ज़िला कानूनी सेवाओं अथारटी, अमृतसर की रहनुमाई नीचे नेशनल लोग अदालत सम्बन्धित मीटिंग का आयोजन किया गया। मीटिंग में बैंका के प्रमुक्खा और बीमों कंपनियों के अफ़सर शामिल हुए। उन इस दौरान सब को 11 सितम्बर 2021 को लगने जा रही लोग अदालत बारे जानकार करवाया गया और इस में अधिक से अधिक योगदान देने के लिए हदायता जारी पेशों गई जिससे आम जनता को इस का लाभ मिल सकेे। उन्होंने बताया कि यह नेशनल लोग अदालत ज़िला कचहरियाँ अमृतसर और इस के साथ तहसीलों अजनाला और बाबा बकाला साहब में भी लगाई जा रही है।
इस नेशनल लोग अदालत में चैक, बैंकों, ज़मीनी विवादें, घरेलू झगड़ें और ओर तकरीबन सभी किस्मों केस निपटारो के लिए रखे जाएंगे। इस दौरान माननीय ज़िला और सेशनज़ जज, अमृतसर की तरफ से लोगों को लोग अदालत के महत्व से जानकार करवाया गया।
लोग अदालत में दोनों धड़ो का राज़ीनामे के अंतर्गत फ़ैसला करवाया जाता है। लोग अदालतों के द्वारा सस्ता और जल्दी इन्साफ मिलता है। लोग अदालतों के फ़ैसले की कोई अपील नहीं होती। दोनों धड़ो में प्यार बढ़ता है।

Check Also

प्राप्त शिकायतों का 30 मिनट के अंदर समाधान करने का आदेश दिया

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर, 08 मई: आगामी लोकसभा चुनावों के लिए लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र अमृतसर …