लापरवाही के साथ बिजली बंद होने पर सम्बन्धित अधिकारी होंगे ज़िम्मेदार -सोनी

कल्याण केसरी न्यूज़ , 2अगस्त: शहरी क्षेत्रों में बिजली स्पलाई को ले कर आज ओम प्रकाश सोनी डाक्टरी शिक्षा और खोज मंत्री पंजाब ने पंजाब स्टेट शक्ति कारपोेरेशन लिमटिड अमृतसर के आधिकारियों के साथ उच्च स्तरीय मीटिंग की। इस मीटिंग में बिजली बोर्ड के चीफ़ इंजीनियर बार्डर रेंज सकत्तर सिंह ढिल्लों, जतिन्दर सिंह, ऐस. ई गुरशरन सिंह खहरा, ऐक्सियन सिमरपाल सिंह सैनी, सीनियर ऐक्सियन अमित दीपक, ऐक्सियन मनोहर सिंह के इलावा ओर अधिकारी भी उपस्थित थे।
मीटिंग को संबोधन करते सोनी ने समूह आधिकारियों को सख़्त निर्देश दिए कि बिना वजहों के बिजली का कोई भी काट नहीं लगना चाहिए।

उन्होंने कहा कि यदि किसी अधिकारी /कर्मचारी की लापरवाही के साथ बिजली बंद होती है तो वह ख़ुद ज़िम्मेदार होगा और उस के विरुद्ध कार्यवाही की जायेगी। सोनी ने सख़्त शब्दों में कहा कि यदि किसी जगह पर बिजली का फाल्ट। पैदा है तो उस नं जल्द से जल्द ठीक किया जाये। सोनी ने कहा कि लोगों की तरफ से उन को लगातार बिजली सम्बन्धित कई शिकायतें प्राप्त हो रही हैं कि सम्बन्धित अगर ई की तरफ से बिजली जाने की सूरत में अपना फ़ोन बंद कर लिया जाता है या सुना नहीं जाता। जिस के कारण लोगों को यह पता ही नहीं लगता कि बिजली किस समय आनी है। सोनी ने कहा कि यदि किसी अधिकारी या कर्मचारी की तरफ से लोगों के फ़ोन अटैड नहीं किये जाएंगे तो उस विरुद्ध भी सख़्त कार्यवाही अमल में लाई जायेगी। सोनी ने चीफ़ इंजीनियर ढिल्लों को कहा कि वह अपने अधीन समूह आधिकारियों और कर्मचारियों को आदेश जारी किये जाएँ कि किसी भी क्षेत्र में चाहे बिजली का फाल्ट। ही क्यों न पड़ा हो, को एक घंटो के अंदर अंदर ठीक करवाने। उन्होंने कहा कि गर्मियों के गीलापन करके बिजली बंद होने पर लोगों को काफ़ी मुश्किलों का सामना करना पैदा है। उन्होंने बिजली बोर्ड के आधिकारियों को कहा कि यदि किसी जगह पर बिजली की तारों की मुरमंत करके बिजली बंद करनी भी पेंदी है दिया उस क्षेत्र के लोगों को पहले बिजली बंद होने बारे सूचित किया जाये। सोनी ने सभी आधिकारियों को कहा कि वह अपने अपने इलाको का दौरा करन और जहाँ भी बिजली की तारों ख़राब हैं, को तुरंत बदला जाये। उन्होंने कहा कि यदि किसी जगह पर नये ट्रांसफरमर की ज़रूरत है तो वह भी तुरंत लगाए जाएँ। इस मौके समूह बिजली आधिकारियों ने सोनी को विश्वास दिलवाया कि बिजली की स्पलाई को निरंतर जारी रखने में किसी किस्म की लापरवाही नहीं इस्तेमाल करी जायेगी और बिजली बोर्ड के समूह अधिकारी और कर्मचारी शहरवासियें को निरंतर बिजली स्पलाई देने में अपनी ड्यूटी को बखूबी निभाउणगे।

Check Also

स्कूल ऑफ एमिनेंस में स्वीप गतिविधियों के तहत चार्ट मेकिंग प्रतियोगिता आयोजित की गई

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर 23 अप्रैल 2024– डिप्टी कमिश्नर अमृतसर घनशाम थोरी और अतिरिक्त कमिश्नर …