ओलम्पिक के विजेता खिलाड़ियों का ज़िला प्रसाशन ने किया गर्म जोशी के साथ स्वागत

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर ,11 अगस्त 2021 : टोक्यो में हुई ओलम्पिक खेल में कांसे का तमगा जीतने वाली हाकी टीम के खिलाड़ी प्रातःकाल हवाई जहाज़ राही सुबह सुबह श्री गुरु रामदास इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर पहुँचे जहाँ गर्म ज़ोसी के साथ विधायक और हाकी पंजाब के जनरल सचिव प्रगट सिंह, विधायक सुनील दत्ती, मेयर नगर निगम स: करमजीत सिंह रिंटू अतेे डिप्टी कमिशनर गुरप्रीत सिंह खहरा की तरफ से उन को बुक्के, हार पहन कर भंगड़ा टीम की तरफ से भंगड़ा डाल कर स्वागत किया गया।
इस मौके पै्रस पत्रकारों के साथ बातचीत करते हुए प्रगट सिंह ने कहा कि 41 सालों बाद हाकी में मैडल जीत कर खिलाड़ियों ने हमारे देश का मान बढ़ाया है और पूरी दुनिया में देश का नाम ऊँचा हुआ है।

उन्होंने कहा कि पंजाब सरकार की तरफ से हरेक हाकी खिलाड़ी को 2.51 करोड़ रुपए देने का ऐलान किया है और इसी तरह ओलम्पिक खेल के महिला हाकी मुकाबलों में चौथे स्थान पर आ कर इतिहास रचने वाली भारतीय टीम की दो पंजाबी खिडारना गुरजीत कौर और पका खोखर और अथलैटिकस के डिस्कस फ़ाईनल मुकाबलो में छटा स्थान हासिल करने वाली कमलप्रीत कौर को 50 -50 लाख रुपए के साथ सनमानत किया जायेगा।

उन्होंने आगे बताया कि ओलम्पिक खेल में भारत की नुमायंदगी करने वाले पंजाब के दूसरे खिलाड़ियों मुक्केबाज़ सिमरनजीत कौर, निशानेबाज़ अंजुम मौदगिल और अंगदवीर सिंह और अथलीट तेजिन्दर पाल सिंह तूर और गुरप्रीत सिंह और पैरालम्पिक में हिस्सा लेने जा रही बैडमिंटन खिलाडी पलक कोहली को 21 -21 लाख रुपए के साथ सम्मानित किया जायेगा।
उन्होंने कहा कि इस से हमारी नौजवान पीड़ाी को सीध ले कर खेल की तरफ विशेष कर ध्यान देना चाहिए। डिप्टी कमिशनर गुरप्रीत सिंह खहरा ने कहा कि गुरू नगरी के लिए यह मान वाली बात है कि हाकी टीम के 6खिलाड़ी अमृतसरज़िले के साथ सम्बन्धित थे। उन्होंने कहा कि खिलाड़ियों ने जहाँ देश का नाम रौशन किया है वहां अमृतसर का नाम भी संसार भर में मशहूर किया है।
हाकी खिलाड़ी मनप्रीत सिंह, रुपिन्दरपाल सिंह, हरमनप्रीत सिंह, मनदीप सिंह, वरुण कुमार, दिलप्रीत सिंह, सिमरनजीत सिंह, गुरजंट सिंह, हार्दिक सिंह, शमशेर सिंह, कृष्णा बहादुर पाठक और गुरजीत कौर अमृतसर के हवाई अड्डे पर पहुँचने और ज़िला प्रसाशन की तरफ से स्वागत करने उपरांत सभी खिलाड़ी श्री दरबार साहब में नतमस्तक होने के लिए रवाना हुए। सभी खिलाड़ियों को सच्चखंड श्री हरिमन्दर साहब में नतमस्तक हो कर गुरू साहब का शुकराना किया। इस मौके शिरोमणी गुरदावरा प्रबंधक समिति की प्रधान बीबी जगीर कौर की तरफ से सभी खिलाड़ियों को 5-5लाख रुपए का चैक, सिरोपायो, सच्चखंड श्री हरिमन्दर साहब सुनहरी माडल और सम्मान चिह्न दे कर समान्नित किया। समागम उपरांत इन खिलाड़ियों को इन के जिलों के लिए पुलिस टीम के साथ रवाना किया गया। इस मौके चेयरमैन ज़िला परिषद सर दिलराज सिंह सरकारिया, राजेश शर्मा, डी:सी:पी भंडाल, ज़िला खेल अफ़सर गुरलाल सिंह, हाकी पंजाब का प्रधान नितिन कोहली, वायस प्रधान गुरविन्दर सिंह शम्मी, सर अमरीक सिंह पवार, सरी गुरमेल सिंघ, राजबीर कौर, कुलविन्दर सिंह सैनी, सर सुरिन्दर सिंघ पिता, संजीव कुमार, सर बलजीत सिंह ढिल्लों के इलावा खिलाड़ियों के पारिवारिक मैंबर भी उपस्थित थे।

Check Also

प्राप्त शिकायतों का 30 मिनट के अंदर समाधान करने का आदेश दिया

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर, 08 मई: आगामी लोकसभा चुनावों के लिए लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र अमृतसर …