अतिरिक्त डिप्टी कमिश्नर ने प्रशिक्षण प्रोगराम की महत्ता और विकास लक्ष्यों की प्राप्ति के बारे में दी जानकारी

कल्याण केसरी न्यूज़ जालंधर, 11 अगस्त : देहाती और औद्योगिक विकास खोज केंद्र (करिड्ड) चण्डीगढ़ और प्रादेशिक देहाती विकास और पंचायती राज संस्था (एस.आई.डी.) और पी.आर मोहाली की तरफ से श्री मनप्रीत सिंह डायरैक्टर, ग्रामीण विकास और पंचायत विभाग के दिशा -निर्देशों और श्रीमती रमिन्दर कौर बुट्टर, अतिरिक्त डायरैक्टर (पंचायत) और प्रमुख ( एस आई.आर.डी.) की योग्य अगवाई में ज़िला प्ररिषद के चुने हुए प्रतिनिधियों और कर्मचारियों के लिए तीन दिवसीय प्रशिक्षण कैंप ज़िला जालंधर में लगाया गया।

                    इस प्रशिक्षण कैंप प्रोगराम का मुख्य उद्देश्य चुने हुए प्रतिनिधियों को उनके अधिकारों और कामों से अवगत करवा कर अच्छे समाज की सृजना करने के योग्य और प्रगतीशील समय के साथी बनाना था,जिससे वह अपने ज़िलो के सर्वपकक्षीय विकास में अपना कीमती योगदान दे सकें।

                     प्रशिक्षण प्रोगराम में श्री जसप्रीत सिंह, आई.ए.एस. अतिरिक्त डिप्टी कमिश्नर (विकास), जालंधर और श्री सुखपाल सिंह उप मुख्य कार्यकारी अधिकारी ज़िला परिषद, जालंधर ने प्रशिक्षण प्रोगराम की महत्ता और टिकाऊ विकास लक्ष्य की प्राप्ति के बारे में विस्थारपूर्वक जानकारी दी। इस तीन दिवसीय समांसूची कार्यक्रम अनुसार अलग -अलग सम्बन्धित विभागों से आधिकारियों ने अपने विभागों की तरफ से चलाई जाती योजनाओं के बारे में अवगत करवाया और साथ ही भागीदारों के सवालों के जवाब भी दिए।

                     इन आधिकारियों में हरिन्दरपाल सिंह ज़िला शिक्षा अधिकारी (सकैंडरी), श्री रामपाल सिंह ज़िला शिक्षा अधिकारी (ए), डा. सुरिन्दर सिंह मुख्य कृषि अधिकारी, कृपाल सिंह ज़िला मास मीडिया अधिकारी, बलजिन्दर सिंह ज़िला को-आरडीनेटर मिड्ड -डे -मील ने विशेष तौर पर भाग लिया।

                    इससे पहले प्रोगराम का संचालन करने के लिए विशेष तौर पर पहुँचे डा. सुखविन्दर सिंह प्रशिक्षण को-आरडीनेटर और जसबीर सिंह सहायक प्रशिक्षण को-आरडीनेटर और बलजिन्दर सिंह करिड्ड ने भागीदारें को समांसूची कार्यक्रम अनुसार अलग -अलग विेषयों के बारे में जानकारी दी। प्रोगराम की शुरुआत में ज़िला परिषद चेयरपर्सन श्रीमती सुरजीत कौर जी ने आई हुई प्रशिक्षण टीम के सदस्यों और भागीदारों का स्वागत किया।

                    प्रशिक्षण कैंप में चुने हुए प्रतिनिधियों में ज़िला परिषद चेयरपरसन श्रीमती सुरजीत कौर, श्री दर्शन सिंह वाइस चेयरमैन, सुरिन्दर सिंह मैंबर ज़िला परिषद, सतनाम सिंह चेयरमैन ब्लाक समिति, हरमेश लाल ज़िला परिषद सदस्य, विजय कुमार चेयरमैन ब्लाक समिति, मधु बाला, रीणा रानी, हरजिन्दर कौर ज़िला परिषद मैंबर, सत्या देवी समिति चेयरपरसन, ज्ञान चंद चेयरमैन ब्लाक समिति, लखविन्दर सिंह चेयरमैन ब्लाक समिति, परमजीत कौर चेयरपरसन ब्लाक समिति, अमनदीप सिंह मैंबर ज़िला परिषद, सुरजीत कौर चेयरपरसन पंचायत समिति आदि उपस्थित थे।

                     प्रोगराम में उपस्थित भागीदारों ने आए हुए आधिकारियों और कर्मचारियों के साथ विचार -विर्मश किया। प्रोगराम का निरीक्षण करने के लिए प्रदेशिक देहाती विकास और पंचायती राज संस्था की तरफ से श्री गुरबिन्दर सिंह विशेष तौर पर पहुँचे। प्रोगराम को सुचारू ढंग के साथ चलाने और योग्य प्रबंध करने में लखविन्दर कुमार लेखाकार, प्रभजोत सिंह ज़िला परिषद का विशेष योगदान रहा।                                                                                ———

Check Also

प्राप्त शिकायतों का 30 मिनट के अंदर समाधान करने का आदेश दिया

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर, 08 मई: आगामी लोकसभा चुनावों के लिए लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र अमृतसर …