आज़ादी का अमृत महोत्सव की विषय पर चित्र प्रदर्शनी का दूसरा दिन

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर ,25 अगस्त : भारत सरकार के सूचना और प्रसारण मंत्रालय की तरफ से देश भर में “आज़ादी का अमृत महोत्सव की विषय पर अलग अलग स्थानों पर प्रोगरामों का आयोजन किया जा रहा है। इसी लड़ी के अंतर्गत अमृतसर की टाऊन हाल बिलडिंग में एक तीन रोज़ा प्रदर्शनी लगाई गई है, जिस के दूसरे दिन म्युंसपल निगम के कमिशनर मलविन्दर सिंह जगी ने मुख्य मेहमान के तौर पर शिरकत की। इस मौके उन्होंने कहा कि ऐसे प्रोगराम नयी पनीरी को सीध देने में मदद करते हैं। उन्होंने कहा कि देश की आज़ादी में पंजाबियों ने भी बड़े स्तर पर बलियों की हैं, इस करके अपने विरसे पर मान करते उसको बख़तर कर रखने की ज़रूरत है।

इस मौके मुख्य मेहमान को ऐन.सी.सी. की फर्स्ट बटालियन के कैडिटस ने सलामी दी। इतना ही नहीं, ऐन.सी.सी. के अफसरों और कैडिटस ने स्टेज से परफॉर्म भी किया और लोगों के लिए खींच का केंद्र बने।

इस मौके सूचना और प्रसारण मंत्रालय के फील्ड प्रचार अफ़सर गुरमीत सिंह ने कहा कि माननीय प्रधानमंत्री के बुलाऐ के बाद मंत्रालय की तरफ से देश भर के में “आज़ादी का अमृत महोत्सव विषय पर चित्र प्रदर्शनियाँ और दूसरे प्रोगरामों का आयोजन किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि इस साल के मार्च महीनो में शुरू हुए प्रोगरामों की लड़ी 75 हफ़्तों का सफ़र तय करती हुई समाप्त होगी।

प्रदर्शनी के इलावा इस मौके बच्चों के पेंटिंग और गीत मुकाबले भी करवाए गए, जिस में स्कूली बच्चों ने अधिक चड਼्ह कर हिस्सा लिया, जिस बाद में 39 विजेता विद्यार्थियों को इनाम और सरटीफिकट दे कर सम्मानित भी किया गया। इसके साथ ऐन.सी.सी. के आधिकारियों और अलग -अलग स्कूलों से आए बच्चों को भी सम्मानित किया गया। सूचना और प्रसारण मंत्रालय के इस अहद की श्लाघा करते बच्चों ने कहा कि ऐसे प्रोगराम भविष्य में भी आयोजित करवाए जाने चाहिए ने जिससे नौजवान पीढ़ी को विरसो के साथ जोड़ कर रखा जा सके। ज़िक्रयोग्य है कि चित्र प्रदर्शनी के इलावा मंत्रालय की तरफ से स्कूली बच्चों के अलग -अलग मुकाबले भी करवाए जा रहे हैं।इसके साथ ही प्रातःकाल 6.30 बजे फिट इंडिया फ्रीडम रन का भी आयोजन किया गया, जो गुरू नानक देव यूनिवर्सिटी के मैन गेट से शुरू हो कर छेहरटा चौंक तक आयोजित करवाई गई। इस दौड़ को म्युनिसिपल निगम के ऐडीशनल कमिशनर सन्दीप ऋषि ने हरी झंडी दिखा कर रवाना किया।

बहरहाल तृण रोज़ा चित्र प्रदर्शनी में कल केंद्रीय संस्कृति मंत्रालय के सीनियर आधिकारियों के इलावा ऐन. सी.सी. अधिकारी और कैडेट बड़े स्तर पर शिरकत करेंगे।

Check Also

प्राप्त शिकायतों का 30 मिनट के अंदर समाधान करने का आदेश दिया

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर, 08 मई: आगामी लोकसभा चुनावों के लिए लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र अमृतसर …