रुड़का कलाँ और लोहियाँ ख़ास में लगाए गए दो रोज़गार मेले, 372 नौजवानों का रोज़गार के लिए चयन

कल्याण केसरी न्यूज़ जालंधर, 2 सितम्बर : बलाक विकास और पंचायत अधिकारी (बी.डी.पी.ओ.) रुड़का कलाँ और लोहियाँ ख़ास के दफ़्तर में गुरूवार को लगाए गए दो रोज़गार मेलों में 372 बेरोजगार नौजवान रोज़गार प्राप्त करने में सफल रहे| इस सम्बन्धित और ज्यादा जानकारी देते हुए डिप्टी कमिश्नर घनश्याम थोरी ने बताया कि इन रोज़गार मेले में जहाँ 454 बेरोजगार नौजवानों ने हिस्सा लिया वहीं पुखराज हैल्थ केयर, रैक स्टैंप, पलेसमैडस, स्टार हैल्थ इंशोरैंस, एअरटैल /फ़ोन पे /एस.बी.आई. क्रैडिस्ट, एजाईल, ए -वन इंटरनेशनल, ऐस.आई.ऐस. सक्यूरटीज़, हैल्थ हर्बल, पुखराज हैल्थ, एल.आई.सी. आफ इंडिया, ऐस.बी.आई. लाईफ़ इंशोरैंस और ऐन.आई.आई.टी. लिमटिड समेत 13 कंपनियाँ ने रोज़गार मेले में पहुँच कर 372 बेरोजगार नौजवानों का रोज़गार के लिए चयन किया गया ।

      डिप्टी कमिश्नर ने बताया कि ऐसे ही अन्य रोज़गार मेले 3 सितम्बर को बीडीपीओ दफ़्तर नूरमहल और जालंधर पूर्वी और 7 सितम्बर को बीडीपीओ दफ़्तर जालंधर पश्चिमी और महितपुर में लगाए जा रहे हैं, जहाँ भाग लेने वालों को रोज़गार के अधिक से अधिक अवसर मुहैया करवाए जाएंगे।

                उन्होंने आगे बताया कि नियमित रोज़गार मेलों के इलावा ज़िले में 9 से 17 सितम्बर तक मेगा रोज़गार मेला लगाया जा रहा है, जिस के अंतर्गत 9 सितम्बर को गुरू नानक नैशनल कालेज नकोदर, 10 सितम्बर को ज़िला रोज़गार और कारोबार ब्यूरो, जालंधर, 13 सितम्बर को सीटी ग्रुप आफ इंस्टीट्यूट शाहपुर कैंपस, 15 सितम्बर को जनता कालेज करतारपुर और 17 सितम्बर को बी.डी.पी.ओ. दफ़्तर भोगपुर में रोज़गार मेले लगाए जाएंगे, जिन में नौजवानों को रोज़गार के अवसर प्रदान करने के लिए अलग -अलग नामी कंपनियाँ की तरफ से पहुँच की जायेगी।

                थोरी ने कहा कि ऐसे रोज़गार मेले नौजवानों की तकदीर बदलने में सहायक सिद्ध हो रहे हैं। इन मेलों के द्वारा रोज़गार हासिल करने वाले नौजवान राज्य के आर्थिक -सामाजिक विकास में हिस्सेदार बनेंगे। उन्होंने कहा कि वास्तव में रोज़गार मेले पंजाब सरकार की तरफ से राज्य के बेरोजगार नौजवानों को रोज़ी -रोटी मुहैया करवाने की निवेकली पहलकदमी हैं।     

      उन्होंने बताया कि रोज़गार मेलों दौरान कोरोना वायरस के मद्देनज़र सरकार की तरफ से जारी सुरक्षा मापदंडों का ख़ास ख़्याल रखा जा रहा है। उन्होंने आगे कहा कि नौकरियों के लिए नौजवानों का चयन निष्पक्ष और पारदर्शी प्रणाली के द्वारा पूरी तरह मेरिट के आधार पर किया जा रहा है।

               उन्होंने नौजवानों को इन रोज़गार मेलों का अधिक से अधिक लाभ लेने की अपील करते कहा कि और ज्यादा नौकरियों के लिए नौजवान विभाग की वैबसाईट www.pgrkam.com पर रजिस्टर कर सकते हैं और अन्य जानकारी के लिए दफ़्तर के हेल्प लाईन नंबर 90569 -20100 पर भी संपर्क किया जा सकता है

                                                            ——————-

Check Also

सीवेज बिलिंग शुरू हो गई है, बिल एसएमएस से भेजे जाएंगे

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर 03-05-2024: अमृतसर नगर निगम अपने नागरिकों को पानी की आपूर्ति और सीवरेज …