सचिव आर. टी. ए. की तरफ से बिना हाई सक्योरिटी नंबर प्लेटों के चलते वाहनों के ख़िलाफ़ विशेष मुहिम की शुरुआत, 25 चालान किये

कल्याण केसरी न्यूज़ जालंधर,3 सितम्बर : बिना हाई सक्योरिटी नंबर प्लेटों के चलने वाले वाहनों के ख़िलाफ़ सख़्त कार्यवाही करते सचिव आर.टी.ए. हरप्रीत सिंह अटवाल की तरफ से गुरूवार को विशेष मुहिम की शुरुआत करके नियमों का उल्लंघन करने वालों के चालान काटे गए। श्री अटवाल की तरफ से शहर के अलग -अलग स्थानों पर चैकिंग मुहिम चलाई गई और बिना हाई सक्योरिटी नंबर प्लेटों वाले 25 वाहनों के मौके पर चालान किये गए।
इससे सम्बन्धित जानकारी देते सचिव आर.टी.ए. ने बताया कि पंजाब सरकार की तरफ से सभी वाहनों के लिए हाई सक्योरिटी नंबर प्लेटों को लाज़िमी किया गया है और उल्लंघन करने वालों को मोटर वहीकल एक्ट के अंतर्गत जुर्माना लगाने के निर्देश जारी किया गया है। उन्होंने कहा कि इस मुहिम को आने वाले दिनों में भी जारी रखा जायेगा जिससे पंजाब सरकार की तरफ से जारी आदेशों को इन्न -बिन्न लागू किया जा सके।
जिन वाहनों की तरफ से अभी तक अपने विंटेज नंबरों को सरंडर नहीं किया गया है, उनके ख़िलाफ़ भी शहर में कार्यवाही शुरू करते हुए सचिव आर.टी.ए. की तरफ से ऐसे वाहनों की जांच की शुरुआत की गई। उन्होंने ज़िक्र किया कि वी.आई.पी.कलचर को हटाने और राज्य में सुरक्षा को बढ़ाने के लिए पंजाब सरकार की तरफ से विंटेज नंबरों पर पाबंदी लगाई गई है, इस लिए सभी वाहन मालिकों को तुरंत विंटेज नंबरों को सरंडर कर देना चाहिए। उन्होंने स्पष्ट कहा कि ज़िले में ऐसे वाहनों की आर.सीज़ रद्द की जा रही हैं और वाहन मालिक इंशोरैंस और अन्य सुविधाओं का लाभ लेने के योग्य नहीं होंगे।

Check Also

सीवेज बिलिंग शुरू हो गई है, बिल एसएमएस से भेजे जाएंगे

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर 03-05-2024: अमृतसर नगर निगम अपने नागरिकों को पानी की आपूर्ति और सीवरेज …