संगठन महामंत्री दिनेश कुमार व जोन प्रभारी जीवन गुप्ता दो दिवसीय दौरे पर पहुँचे अमृतसर

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर, 8 सितंबर : 2022 के आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर पंजाब भाजपा द्वारा संगठनात्मक ढांचे की क्रियाशीलता जाँचने तथा कार्यकर्ताओं को चुनावी मैदान में उतारने की रणनीति को लेकर संगठनात्मक बैठकों का दौर शुरू है। इसी कड़ी में पंजाब भाजपा के संगठन महामंत्री दिनेश कुमार तथा प्रदेश भाजपा महामंत्री व जोन-1 के प्रभारी जीवन गुप्ता भारतीय जनता पार्टी अमृतसर की बूथ स्तर की रचना की समीक्षा के लिए अपने दो दिवसीय दौरे पर बुधवार सुबह अमृतसर पहुंचे। अमृतसर पहुँचने पर जिला भाजपा अध्यक्ष सुरेश महाजन ने उनका पुष्प-गुच्छ देकर स्वागत किया। अपने दो दिवसीय दौरे के तहत पहले दिन दोनों पंजाब भाजपा पदाधिकरियों ने केन्द्रीय विधानसभा, उत्तरी विधानसभा तथा दक्षिणी विधानसभा के बूथ स्तर के कार्यकर्ताओं से बैठक कर बूथ स्तर की सरंचना की समीक्षा की। इसके उपरंत जिला मोर्चा अध्यक्षों व महासचिवों तथा प्रकोष्ठ संयोजकों व सह-संयोजकों के साथ बैठक की। इस अवसर पर उनके साथ मंच पर राज्यसभा सांसद श्वेत मलिक, पूर्व स्वास्थ्य मंत्री डॉ. बलदेव राज चावला, पूर्व मेयर बख्शी राम अरोड़ा, राजिंदर मोहन सिंह छीना, प्रदेश सचिव रीना जेटली, प्रदेश भाजपा मीडिया सह-सचिव जनार्दन शर्मा, जिला महामंत्री राजेश कंधारी, सुखमिंदर सिंह पिंटू भी उपस्थित थे।दिनेश कुमार ने इस अवसर पर मीडिया से बात करते हुए कहा कि प्रदेश में इस वक्त राजनीतिक परिस्थितयां भाजपा के अनुकूल हैं और 2022 के चुनावों में भाजपा की जीत की सुगंध महसूस की जा सकती है।

क्यूंकि साढ़े चार वर्ष की कांग्रेस सरकार की अराजकता के चलते जनता में उनका ग्राफ निम्न स्तर पर पहुँच शुका है और कांग्रेस अपनी विश्वसनीयता जनता में पूरी तरह खो चुकी है। अन्य विपक्षी दल भी इस चुनाव के अखाड़े में खोखले दावों के साथ बेअसर नजर आ रहे हैं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के शासनकाल में जिस तरह से हर वर्ग दुखी व प्रताड़ित, हर उद्योग विनाश-स्तर पर पहुँच चुका है, नौजवान नशे की लत से ग्रसित, बेरोजगारी की भरमार, चुनाव में किए गए वादों के झूठे साबित होने से हर वर्ग दु:खी होकर त्राहि-त्राहि कर रहा है। कुछ विपक्षी दल जो अपने राज्यों से भी अपनी राजनीतिक छाप खत्म कर चुके हैं, बाहरी राज्यों से आकर पंजाब में अपने पैर ज़माने की कोशिश कर रहे हैं, उस पर भी जनता का विश्वास बनना न के बराबर है। इसलिए प्रदेश की जनता को भाजपा ही एकमात्र विकल्प नजर आ रहा है जो उनकी विश्वसनीयता पर खरा उतरेगी। क्यूंकि भाजपा ने जो कहा है वो करके दिखाया है, इसलिए पंजाब की जनता भाजपा को केंद्र सरकार की तरह सुदढ़ सरकार के रूप में देखती हुई पंजाब में भी सत्ता की कमान भाजपा के हाथ देने का मन बना चुकी है।
जीवन गुप्ता ने कहा कि देश के प्रधानमंत्री नरेंदर मोदी के नेतृत्व में कोरोना की दूसरी लहर पर लिए गए सटीक फैसलों तथा गतिशील टीकाकरण के चलते आज देश में 70 करोड़ लोगों का टीकाकरण हो चुका है। उन्होंने कार्यकर्ताओं से आह्वान करते हुए कहाकि प्रत्येक कार्यकर्त्ता बूथ स्तर तक केंद्र में भाजपा के सफलतम सात वर्षों की उपलब्धियों को घर-घर पहुंचाए ताकि जनता को मोदी सरकार द्वारा विभिन्न वर्ग को दी जाने वाली सुविधाओं का पूरा लाभ प्राप्त कर सकें। उन्होंने कहाकि भाजपा को कार्यकर्ताओं की कार्यशैली और मज़बूत संगठनातमक ढांचे पर पूरा विश्वास है और वो कांग्रेस के कुशासन से जनता को निजात दिलाने के लिए जमीनी स्तर पर उतर कर आगामी दिनों में कांग्रेस की साढ़े चार वर्ष की नाकामियों की गठरी को जनता के सामने खोलेंगें। उन्होंने कहा कि भाजपा प्रदेश में जन-समर्थन से बहुमत हासिल कर पंजाब में भाजपा सरकार बनाएगी।
सुरेश महाजन ने कहा कि 9 सितंबर को संगठन महामंत्री दिनेश कुमार व प्रदेश महासचिव जीवन गुप्ता सुबह 11:30 बजे पूर्वी विधानसभा के बूथ स्तर के कार्यकर्ताओं तथा दोपहर 1:30 बजे पश्चिमी विधानसभा के बूथ स्तर के कार्यकर्ताओं से बैठक कर बूथ स्तर की सरंचना की समीक्षा करेंगें।

Check Also

प्राप्त शिकायतों का 30 मिनट के अंदर समाधान करने का आदेश दिया

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर, 08 मई: आगामी लोकसभा चुनावों के लिए लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र अमृतसर …