कैबिनेट मंत्री सोनी की अधिकारियों/ठेकेदारों को दो काट, बरदाश्त नहीं विकास कामों में देरी

कल्याण केसरी न्यूज़ अंमृतसर, 16 सितम्बर: शहर में स्मार्ट सीटी प्रोजैक्ट के अंतर्गत चल रहे विकास कामों और ट्रैफिक व्यवस्था को ले के ओम प्रकाश सोनी डाक्टरी शिक्षा और खोज मंत्री पंजाब ने अपनी रिहायश में मेयर नगर निगम करमजीत सिंह रिंटू,डिप्टी कमिश्नर गुरप्रीत सिंह खहरा, कमिशनर नगर निगम स: मलविन्दर सिंह जगी, कमिशनर पुलिस विकरमजीत दुग्गल, ऐक्सियन नगर निगम सन्दीप सिंह,काऊंसलर विकास सोनी के साथ अहम मीटिंग की।

मीटिंग दौरान सोनी ने नगर निगम के अधिकारियों और ठेकेदारों को दो काट कहा कि विकास के कामों में कोई देरी बरदाश्त नहीं की जायेगी और सभी विकास कार्य माने समय अंदर मुकम्मल किये जाएँ। सोनी ने सख़्त शब्दों में कहा कि स्मार्ट सीटी के अंतर्गत चल रहे विकास प्रोजैक्ट लोहगढ़ गेट से ख़ज़ाना गेट के एक किलोमीटर रास्ते को आते 25 दिनों के अंदर अंदर मुकम्मल किया जाये जिससे लोगों को पता चल सके कि स्मार्ट सीटी के अंतर्गत शहर को किस तरह संवारा जाना है।

सोनी ने सम्बन्धित ठेकेदार को निरदेस दिए कि चल रहे विकास कामों दौरान सड़की यातायात का भी पूरा ध्यान रखा जाये जिससे लोगों को किसी तरह की मुश्किल पेश न आए। सोनी ने कहा कि वह ख़ुद 15 दिनों बाद चल रहे विकास कामों का निरीक्षण करने के लिए सड़कें और उतरेंगे और देखेंगे कि लोहगड़ से ख़ज़ाना गेट तक कितना काम मुकम्मल कर लिया गया है। उन्होंने ठेकेदार को सख़्त शब्दों में कहा कि यदि विकास के कामों में कोई उणतायी या देरी पाई गई तो सख़्त कार्यवाही अमल में लाई जायेगी।
शहर की यातायात व्यवस्था और बातचीत करते सोनी ने नगर निगम के अधिकारियों को कहा कि शहर की सभी मैन सड़कें और पिल्ली लाईन लगाई जाये और शहर में जगह जगह पर लगीं नाजायज रेहड़ियें को भी हटायआ जाये। उन्होंने कहा नाजायज रेहड़ियों के साथ और गलत पार्किंग के कारण शहर की यातायात व्यवस्था में काफ़ी दिक्कत पेश आती है। सोनी ने पुलिस कमिशनर दुग्गल को कहा कि वह ट्रैफिक पुलिस कर्मचारियों को सख़्त निर्देश देने कि गलत पार्किंग और लगीं गाड़ीयाँ के चालान किये जाएँ। उन्होंने शहर में अधिक रही अपराधिक घटनाएँ से भी रोक लगाने के लिए भी अधिक से अधिक पुलिस नाके लगाने के निर्देश दिए और अपराधियों विरुद्ध शखत कार्यवाही करने के लिए कहा।

Check Also

प्राप्त शिकायतों का 30 मिनट के अंदर समाधान करने का आदेश दिया

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर, 08 मई: आगामी लोकसभा चुनावों के लिए लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र अमृतसर …