Saturday , 16 October 2021
Breaking News

नौजवानों को रोज़गार और स्व -रोज़गार के बारे में जानकारी देने के लिए रोज़गार दफ़्तर मानसा में लगाऐ जा रहे हैं सैमीनार

कल्याण केसरी न्यूज़ मानसा, 18 सितम्बर : पंजाब सरकार की तरफ से घर घर रोज़गार मुहिम के अंतर्गत लग रहे रोज़गार मेलों में नहरू युवा केंद्र मानसा और युवक सेवाओं विभाग के वलंटियरज की तरफ से जहाँ गाँवों में नौजवानों को लग रहे मेलों में भाग लेने के लिए प्ररेति किया गया।इस के साथ ही समूह वलंटियरज की तरफ से तीनों रोज़गार मेलों में वलंटियरज की सेवाओं निभाते हुए रोज़गार मेलों में भाग लेने वाले नौजवानों को गाईड किया गया।

इन्नलाईटड कालेज झुनीर में लगे कैंप में शिरकत करते डिप्टी कमिशनर मानसा महेन्दरपाल ने कहा कि पंजाब सरकार की तरफ से इन तीनों मेलों में 21 -22 कंपनियों ने आकर अलग अलग असामियों के लिए 6200 के करीब नौजवानों को भरती किया गया।

उन्होंने यह भी कहा कि अलग अलग कंपनियाँ के इलावा नौजवानों को स्व -रोज़गार के धंध्यों के साथ जुोड़न हित मछली पालन विकास,डेरी विकास,मारकफैड,कलाकार विकास और प्रशिक्षण,अलग अलग बैंकों,ज़िला रोज़गार केंद्र मानसा और बाग़बानी विभाग की तरफ से भी अपनी, स्कीमों बारे नौजवान को बताया और इस में भी कई नौजवानों ने अपनी रूचि दिखाई और नाम रजिस्टर्ड करवाया।डिप्टी कमिशनर मानसा ने भी वलंटियरज के काम की शलाघाकीती।
इन रोज़गार मेलों में मुख्य भूमिका अदा कर रहे अडीसनल डिप्टी कमिशनर मानसा उपकार सिंह ने कहा कि नौजवानों को रोज़गार के बहुत साधन हैं परन्तु पूरी जानकारी न होने के कारण नौजवान इन नौकरियाँ से वाझे रह जादे हैं इसी लिए समूह गाँवों में सरपंच और यूथ क्लबों के सहयोग के साथ रोज़मर्रा की रोज़गार दफ़्तर में जानकारी देने के लिए यह सैमीनार लगाए जाएंगे।

इस सम्बन्धित अलग अलग विभागों के इलावा समूह ग़ैर -सरकारी संसथांवा का भी सहयोग लिया जायेगा। इस सम्बन्धित ओर जानकारी साझी करिदआ नहरू युवा केंद्र मानसा के डा.सन्दीप बदमाश ने कहा कि ज़िला रोज़गार अफ़सर हरप्रीत सिंह मानशाहिया की तरफ से वलंटियरज की तरफ से सेवाओं की श्लाघा की गई। मानशाहिया ने कहा कि उन की तरफ से लगाई हर ड्यूटी को नहरू युवा केंद्र के वलंटियरज की तरफ से बखूबी निभाया गया।उन्होंने यह भी कहा कि जल्दी ही इन वलंटियरज को इन की तरफ से दीं सेवाओं के लिए सम्मानित भी किया जायेगा।

इन मेलों में दूसरे के इलावा ऐस.डी.ऐम,सरदूलगड़ मैडम मनीशें राणा,राम सिंह वाइस चेयरमैन सफ़ाई कर्मचारी यूनियन,हरप्रीत सिंह मानशाहिया ज़िला रोज़गार अफ़सर मानसा,ज़िला यूथ अफ़सर सरबजीत सिंह,सहायक डायरकैटर युवक सेवाओं रघवीर सिंह मान,नहरू युवा केंद्र के लेखा और प्रोगराम सुपरवाइज़र डा.सन्दीप बदमाश,रोइल कालेज बौड़ावाल के चेयरमैन एकम सोहल,इन्नलाईटड क्लॉज की प्रशास्निक टीम के गुरपाल सिंह चहल,बेअंत सिंह कोरवाला,स्टेट मीडिया कोआरडीनेटर हरदीप सिद्धू,आई.टी.आई.मानसा जसपाल सिंह मैडम सुरिन्दर कौर फत्तामालोका ने भी सम्मिलन की और कहा कि पंजाब सरकार का यह कदम श्लाघायोग्य है इस के साथ नौजवानों को रोज़गार मिलेगा जिस के साथ उन का रोहण सहन का स्तर भी ऊँचा होगा।

Comments are closed.

Online Shopping
Scroll To Top