शहर के लोगों को ढाब खटीकें में मिलेगी सभी सेहत सहूलतें -विकास सोनी

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर , 5अक्तूबर : आज सिवल सर्जन डा: चरनजीत सिंह और काऊंसलर विकास सोनी की तरफ से शहर की चार दीवारी अंदर स्थित अरबन कम्यूनटी हैल्थ सैंटर ढाब खटीकों का दौरा किया।

इस मौके पर डा: चरनजीत सिंह ने बताया कि इस हैल्थ सैंटर को आधुनिक सहूलतें वाला हस्पताल बनाने का प्रयास पहले ही शुरू किया जा चुका है और जल्द ही इस हस्पताल में सभी टैस्ट मुफ़्त होंगे। इस मौके काऊंसलर विकास सोनी ने बताया कि उप मुख्य मंत्री पंजाब ओम प्रकाश सोनी जिन के पास सेहत विभाग भी है का मुख्य लक्ष्य राज के सभी सरकारी अस्पतालों में लोगों को सेहत सम्बन्धित सभी सहूलतें उपलब्ध करवाई जाएँ।

सभी सरकारी अस्पतालों में बुनियादी ढाचे को मज़बूत करने के लिए यतनशील हैं। विकास सोनी ने बताया कि उप मुख्य मंत्री सोनी के दिशा निर्देशों के अंतर्गत आज इस हस्पताल का निरीक्षण किया गया और हस्पताल की ज़रूरतों को 10 दिन के अंदर अंदर पूरा कर दिया जायेगा। उन्होंने बताया कि इस हस्पताल में गायनी, बच्चों के महर, सर्ज़री, ऐनसथीसिया और दाँतों दे माहिर डाक्टरों की तायनाती भी की जा चुकी है।

उन्होंने कहा कि इस के इलावा इस हैल्थ सैंटर में 24 घंटे डलिवरी सुविधा भी दी जा रही है और लैब टैस्ट, आक्सीजन कन्नस्टरेटर भी मुहैया करवाए जा रहे हैं। काऊंसलर सोनी ने बताया कि शहर की चार दीवारी के लोगों को सभी सेहत सेवाओं इस केंद्र में उपलब्ध होंगी और शहर के लोगों को सेहत सेवाओं के लिए दूर जाने की ज़रूरत नहीं होगी। उन्होंने बताया कि उप मुख्य मंत्री के दिशा निरदेशा के अंतर्गत इस हस्पताल में सर्ज़री और गायनी के लिए अपेक्षित बनाओ समान और बिलडिंग की मुरम्मत का काम जल्दी करवाने के लिए हिदायतें जारी कर दीं गई हैं।

उन्होंने कहा कि इस केंद्र में जल्द ही टैस्ट कुलैकशन सैंटर भी खोला जा रहा है जहाँ मरीजों के टेस्ट सभी मुफ़्त में किये जाएंगे। उन्होंने बताया कि इस हस्पताल में एक नयी ऐकसरा मशीन भी लगाई जा रही है। उन्होंने कहा कि आने वाले कुछ ही दिनों में अरबन कम्यूनटी हैल्थ सैंटर ढाब खटीका एक आधुनिक सहूलतें वाला हस्पताल बन जायेगा जिस में समूह इलाको के लोगों को बड़ी सुविधा मिलेगी। इस मौके पर चेयरमैन महेश खन्ना, सहायक सिवल सर्जन डा: अमरजीत सिंह, डिप्टी मैडीकल कमिशनर डा: गुरमीत कौर, डा: करन महरा, डा: अनुपमा, डा: गुरबचन सिंह , नितिन कपूर, रविकांत और ओर आदरणिय उपस्थित थे।

Check Also

श्रीमोणी गुरुद्वारा प्रबंधन कमेटी (बोर्ड) के आगामी चुनाव के लिए वोट डालने के लिए 21 सितंबर और 22 सितंबर को विशेष शिविर आयोजित किए जाएंगे – उपायुक्त

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर 20 सितंबर 2024–श्रीमोणी गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी (बोर्ड) के चुनाव हेतु अधिक …