स्टाक मार्केट में लोगों के ज्ञान को ऊँचा उठा कर उन के लिए दौलत पैदा करने के लिए वचनबद्ध हैं: गुरजंट सिंह

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर, 12 अक्तूबर: इंडियन इंस्टीट्यूट आफ स्टाक मार्केट एनालिसिस (इसमा) ने आज अमृतसर के बीज ब्लाक रणजीत ऐविन्यू में उद्घाटन उपरांत क्लासों शुरू की हैं। इस मौके ’इसमा ’ के संस्थापक और चेयरमैन स:गुरजंट सिंह और डायरैक्टर डा. दीकशिता (पीएचडी) को पिरो: सरचांद सिंह और स: साहब सिंह ढिल्लों की तरफ से बधाई दी गई और गुरू नगरी में इसमा को स्थापित करन के लिए धन्यवाद किया।

गुरजंट सिंह ने कहा कि इसमा संस्था चण्डीगढ़ और यमुनानगर (हरियाणा) में सफलता पहले कारजशील है और अब उन की तरफ से इस को गुरू नगरी में स्थापित किया गया है। उन्होंने बताया कि इसमा आईलट करके विदेशों में जा रही नौजवान पीड़ाी को स्वदेश में रोज़गार और कारोबार में बुनती लाने प्रति एक बदल बन कर मार्ग दरशन करेगा।

उन्होंने कहा कि भारत में स्टाक मार्केट की असीम सीमाएं हैं, ज़रूरत केवल नौजवान पीड़ाी को सही दिसा -गाईड प्रदान करने की है। उन्होंने कहा कि आईआईऐसऐमए (इसमा)स्टाक और व्यापार में रूचि रखने वाले विद्यार्थियों को भारतीय शेयर बाज़ार का विशलेशण करते सही पूजा करी निवेश, व्यापार और क्रिपटोकुरंसी के अलग अलग पाठ्यक्रम पेस करेगा। हम स्टाक मार्केट में लोगों के ज्ञान को ऊँचा उठा कर उन के लिए दौलत पैदा करन के लिए वचनबद्ध हैं और इस लिए वह ख़ुद यह चुन सकते हैं कि इस मार्केट में कब दाख़िल होना है और कब बाहर जाना है, यह अन्दाजे के आधार पर नहीं बल्कि एक विशलेशक, एक चारटिस्ट या एक पेशेवर व्यापारी की तरह करना होगा।

उन्होंने बताया कि व्यापार के क्षेत्र में यह संस्था व्यक्ति के पोर्टफोलियो को बढ़ाने में सहायता के लिए सब से बढ़िया खोज प्रदान के इलावा व्यक्ति को एक पेशेवर व्यापारी बनने और उन के भौतिकवादी सपनों को साकार करन के लिए एक निवेश सलाहकार के तौर पर काम करते हुए प्रशिक्षण देगी। उन्होंने कहा कि पंजाबी खेती सैक्टर में ही नहीं बल्कि उन में व्यापार प्रति गुणवत्ता में भी कोई कमी नहीं। उन्होंने कहा कि संस्था मानव की वित्तीय ज़रूरतों और उदेशें को समझने और अनुमान लगाउंद्यें उस की दौलत के प्रबंधन के लिए आधार प्रदान करेगी। उन्होंने कहा कि संस्था का काम व्यक्ति में एक खोजकर्ता को तराशना है। एक अच्छा विशलेशक न सिर्फ़ आपको सिखा सकता है कि कैसे बाज़ार का विशलेशण करना है बल्कि नवीनताकारी और तरकशील सोच को सही दिसा प्रदान करते शेयर बाज़ार में आने वाली चालों को देखने की सामर्थ्य को भी सामने लाना है।

रूझानों की भविक्खबानी न सिर्फ़ आपको आत्म विस्वास देती है बल्कि आपके मन को ओर चुनौतियें को पार करन के लिए तैयार करती है और इस लिए रणनीतियें को पहले से तैयार करती है। हम प्रशिक्षण प्रोगरामों में न सिर्फ़ तकनीकी प्रदान करते हैं बल्कि स्टाक मार्केट के विशलेशण के लिए बुनियादी पहुँच भी प्रदान करते हां. हम आपको तरकशील और तरकशील तरीको साथ सोचने में सहायता करते हैं। यहाँ शेयर बाज़ार तकनीकी विशलेशण की पहुँच तक नहीं रहता परन्तु खोज का वीसा बन जाता है। इस मौके दूसरे के इलावा डायरैक्टर डा. दीकशिता (पीएचडी), जनरल मैनेजर मनजिन्दर सिंह, अमृतसर ब्रांच के मैनेजर स: गुरतेज सिंह और चण्डीगढ़ ब्रांच के मैनेजर हेमंत शरमा भी मौजूद थे।

Check Also

सीवेज बिलिंग शुरू हो गई है, बिल एसएमएस से भेजे जाएंगे

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर 03-05-2024: अमृतसर नगर निगम अपने नागरिकों को पानी की आपूर्ति और सीवरेज …