अमृतसर एयरपोर्ट से गांव सेखवां और फिर माता रानी का आशीर्वाद लेने जालंधर गए ‘आप’ के राष्ट्रीय कन्वीनर केजरीवाल

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर/बटाला  13 अक्तूबर: आम आदमी पार्टी (आप) के राष्ट्रीय कन्वीनर एवं दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल मंगलवार को पंजाब के दो दिवसीय दौरे पर पहुंचे। केजरीवाल दिल्ली से सामान्य घरेलू हवाई यात्रा कर देर दोपहर बाद अमृतसर पहुंचे।

हवाई अड्डे पर पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष एवं सांसद भगवंत मान, पंजाब मामलों के इंचार्ज जरनैल सिंह और सह-प्रभारी राघव चड्ढा (दिल्ली से विधायक), नेता प्रतिपक्ष हरपाल सिंह चीमा, विधायिका प्रो. बलजिंदर कौर समेत अन्य स्थानीय पार्टी नेता अरविंद केजरीवाल के स्वागत के लिए विशेष तौर पर पहुंचे।

यहीं से केजरीवाल और अन्य नेताओं की गाडिय़ों का काफिला दिवंगत पूर्व मंत्री जत्थेदार सेवा सिंह सेखवां के गांव सेखवां (बटाला) के लिए रवाना हो गया। गांव सेखवां पहुंचकर अरविंद केजरीवाल और भगवंत मान समेत अन्य नेताओं ने दिवंगत जत्थेदार सेखवां के परिवार से दुख सांझा किया। जत्थेदार सेखवां की धर्मपत्नी सरदारनी अमरजीत कौर, बेटे एवं पार्टी के कादियां विधानसभा हलका इंचार्ज जगरूप सिंह सेखवां और छोटे बेटे मेहराज सिंह को ढांढस बंधाते हुए परमात्मा की मर्जी मानने के लिए हौसला दिया। 

सेखवां में मीडिया से बातचीत के दौरान केजरीवाल ने कहा कि जिस गृह स्थान पर जत्थेदार सेवा सिंह सेखवां समेत समूचा परिवार आम आदमी पार्टी में शामिल हुआ था, आज उसी घर पर अफसोस प्रकट करने आना अत्यंत दुखदायी है। केजरीवाल ने कहा, सेखवां पेट की बीमारी से ग्रस्त थे। ईलाज के लिए दिल्ली के अस्पताल में भी प्रयास किया गया लेकिन उस शख्सियत को बचाया नहीं जा सका, जिसने पंजाब और समाज सेवा में बड़ा योगदान दिया। इस मौके पर स्थानीय नेताओं में जिला प्रधान कश्मीर सिंह बाहला, बटाला से हलका इंचार्ज शैरी कलसी, फतेहगढ़ चुडिय़ां से हलका इंचार्ज बलबीर सिंह पन्नू समेत अन्य नेता उपस्थित रहे। 

गौरतलब है कि जत्थेदार सेवा सिंह सेखवां 6 अक्तूबर को लंबी बीमारी से जूझते हुए पंचतत्व में विलीन हो गए थे। इससे पहले बीती 26 अगस्त को अरविंद केजरीवाल बीमार हुए जत्थेदार सेखवां का हाल जानने के लिए दिल्ली से विशेष तौर पर पहुंचे थे। उसी समय जत्थेदार सेखवां और उनके बेटे जगरूप सिंह सेखवां आम आदमी पार्टी में शामिल हो गए थे। सेखवां परिवार से दुख सांझा करने के बाद केजरीवाल जालंधर के लिए रवाना हो गए और वहां विश्व प्रसिद्ध देवी तालाब मंदिर में नवरात्रों के पावन मौके पर माता रानी के चरणों में शीश झुकाते हुए पंजाब की खुशहाली के लिए प्रार्थना की।

Check Also

स्कूल ऑफ एमिनेंस में स्वीप गतिविधियों के तहत चार्ट मेकिंग प्रतियोगिता आयोजित की गई

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर 23 अप्रैल 2024– डिप्टी कमिश्नर अमृतसर घनशाम थोरी और अतिरिक्त कमिश्नर …