ओ पी सोनी की तरफ से 2किलोवाट तक के डिफालटर घरेलू खपतकारों की बकाया राशि माफ़ करने की शुरूआत

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर , 16 अकतूबर : समाज के आर्थिक तौर पर कमज़ोर वर्गों को बड़ी राहत देते हुए पंजाब सरकार की तरफ से किये ऐलान जिस में 2किलोवाट भार वाले घरेलू बिजली बिलों के पिछले समूचे बकाए को माफ़ करने का ऐलान किया गया था, आज शुरुआत हाल बिजली घर से उप मुख्य मंत्री ओ पी सोनी की तरफ से बाकायदा तौर पर कर दी गई।

उन्होंने कहा कि बिलों की अदायगी न करने के कारण जितना लोगों के बिजली कनैक्शन काट दिए गए थे, काफी देर की माँग को पूरा करते कैबिनेट ने जो यह गरीब समर्थकी फ़ैसला लिया था, को ज़मीनी स्तर पर लागू कर दिया गया है। उन्होंने कहा कि अब पंजाब सरकार ऐसे डिफालटर व्यक्तियों के बकाए की अदायगी ख़ुद करेगी।

उन्होंने बताया कि पंजाब भर में ऐसे डिफालटरों का 11000 करोड़ रुपए का बकाया माफ़ किया गया है। सोनी ने कहा कि आज जिस सीटी सर्कल में यह शुरुआत की है, उसका ही 50 करोड़ रुपए का बकाया माफ़ हुआ है, जिसका लाभ 45000 से अधिक लोगों को मिलना है। उन्होंने इस बड़े फ़ैसले पर मुख्य मंत्री पंजाब का धन्यवाद भी किया। इस मौके पर विकास सोनी, डिप्टी चीफ़ अश्वनी मेहता, अधिक यह ई मनिन्दर पाल सिंह, इंजीनियर मनदीप सिंह, सहायक इंजीनियर अमरिन्दर पाल सिंह बुटर, परमजीत सिंह चोपड़ा, अरुण पप्पल, महेश खन्ना और ओर मोहतबर उपस्थित थे।

Check Also

स्कूल ऑफ एमिनेंस में स्वीप गतिविधियों के तहत चार्ट मेकिंग प्रतियोगिता आयोजित की गई

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर 23 अप्रैल 2024– डिप्टी कमिश्नर अमृतसर घनशाम थोरी और अतिरिक्त कमिश्नर …