नौजवान को वोटर बनाने के लिए प्रशाशन ने दी यूथ फेस्टिवल में दसतक

कल्याण केसरी न्यूज़ अंमृतसर, 1नवंबर: -वोटर सूचियों की चल रही सुधायी और नये वोटर बनाने की चल रही प्रक्र्या में नौजवानों का साथ लेने के लिए ज़िला प्रशाशन ने गुरू नानक देव यूनिवर्सिटी में चल रहे यूथ फेस्टिवल तक पहुँच की और इस मंच से नौजवानों को वोटर बनने के लिए प्रेरित किया।

यह डी एम अमृतसर टी बैनिक का नेतृत्व नीचे इस काम में लगी टीम ने यूथ फेस्टिवल में स्टाल लगा कर नौजवानों को वोटर बनने के लिए प्राथमिक जानकारी दी। इस मौके संबोधन करते टी बैनिक ने कहा कि हमारा नौजवान हमारा देश का भविष्य हैं और यह बात तो ही सही अर्थों में कारगर हो सकती है यदि सभी नौजवान देश के वोटर बनने।

उन्होंने कहा कि लोकतंत्र में एक -एक वोटर की महत्ता है। उन्होंने कहा कि जेरक आप देश की तकदीर बदलना चाहते हो तो वोटर ज़रूर बनो। उन्होंने बताया कि वोटर सूची की प्रकाशना के लिए काम जारी है और जो भी वोटर बनने के लिए 18 साल की उम्र सीमा पूरी कर चुका है या वोट बनी होने के बावजूद अपने नाम या पतो में दुरसती करनी चाहता है वह 30 नवंबर तक अपनी दुरसती अपने बीज एल ओ या आन -लायन चयन कमीशन की वेब साइट से करवा सकता है।

यूथ फेस्टिवल के बाद टी बैनिक ने खालसा कालेज और खालसा कालेज फार वोमेन में भी पहुँच कर नौजवानों को संबोधन किया और उन को अपनी वोट बनाने के लिए प्रेरित किया। इस मौके कालेज के पि्रसीपल स. महल सिंह ने उन का इस नेक काम के लिए कालेज पहुँचने पर स्वागतम कहा और भरोसा दिया कि कालेज का एक -एक विद्यार्थी न केवल अपनी वोट बनाऐगा, बल्कि वह इस काम के लिए दूसरे साथियों को भी पे्ररित करेगा।

Check Also

प्राप्त शिकायतों का 30 मिनट के अंदर समाधान करने का आदेश दिया

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर, 08 मई: आगामी लोकसभा चुनावों के लिए लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र अमृतसर …