ज़िला योजना समिति का ओहदा संभालते ही एक्शन मोड में आए लक्की

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर, 1नवंबर: ज़िला योजना बोर्ड के चेयरमैन का आहुद्दा संभालने के दूसरे दिन उपरांत सर राज कंवलप्रीत सिंह लक्की एक्सन मोड में आ गए हैं लक्की ने आधिकारियों और कर्मचारियों को स्पष्ट तौर पर कहा कि सरकारी काम में किसी तरह की लापरवाही बरदाश्त नहीं की जायेगी और सभी अधिकारी और कर्मचारी लोगों के कामों प्रति जवाबदेह होने लक्की ने समूह स्टाफ के साथ बातचीत की और सम्बन्धित विषयों सम्बन्धित जानकारी भी हासिल की।

चेयरमैन ने स्पष्ट निर्देश दिए कि राष्ट्रीय सैंपल सर्वे, प्रोडक्शन डाटा, ग्रामीण डायरेक्टरी,कर्मचारियों की गणना, पलाण फंड, एम:पी लैड्ड स्कीम आदि को विसेश तौर पर समयबद्ध करके मुकम्मल किया जाये। लक्की ने कहा कि यह सभी विषय सरकार के लिए अति ज़रूरी हैं क्योंकि इन के आधार पर ही सामाजिक, आर्थिक नीतियाँ तैयार की जातीं हैं। उन्होंने कहा कि यदि कोई विभाग सूचना देने में देरी करता है तो तुरंत उन्रों के ध्यान में लाया जाये और उस पर तुरंत कार्यवाही की जाये।

उन्होंने कहा कि यदि विभाग के किसी अधिकारी या कर्मचारी को कोई मुसकल पेश आती है तो तुरंत उन के ध्यान में लाया जाये जिससे निपटारा किया जा सके। उन्होंने कहा कि मेरी मुख्य प्रथमता अमृतसर का विकास करना है और इस के विकास में कोई रुकावट नहीं आने दी जायेगी। उन्होंने कहा कि हमें सभी को मिल कर एक टीम की तरह काम करन की ज़रूरत है जिससे सही ढंग के साथ मुश्किल का निपटारा किया जा सके। उन्होंने कहा कि आधिकारियों को सपस्स्ट किया गया है कि पंजाब सरकार की योजनाओं का लाभ निचले स्तर तक लोगों को दवायआ जाये सरकारी कामों में किसी तरह की भी लापरवाही बरदास्त नहीं की जायेगी उन्होंने मुलाजिमों को हुक्म दिए कि सरकारी समय के दौरान उन की हाज़री अधिकारी यकीनी बनाने उन्होंने कहा कि मोहतवार व्यक्तियों को साथ ले कर ज़िले का सरबपक्खी विकास करवाया जायेगा और यदि किसी को कोई समस्या आती है तो ज़िलाधीश कंपलैक्स में स्थित ज़िला योजना समिति के दफ़्तर में आ कि मिल सकता है इस मौके चरनजीत सिंह , साधना शर्मा सन्दीप शर्मा दविन्दर कौर, कंवलजीत कौर संख्या सहायक, सर गुरमीत सिंह के इलावा समूह स्टाफ और मैंबर उपस्थित थे।


Check Also

प्राप्त शिकायतों का 30 मिनट के अंदर समाधान करने का आदेश दिया

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर, 08 मई: आगामी लोकसभा चुनावों के लिए लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र अमृतसर …