ज़िला प्रशासन द्वारा ‘बसेरा’योजना के अंतर्गत 21 लाभपातरियों को ज़मीन के मालिकाना अधिकार और सर्टिफिकेट किए प्रदान

कल्याण केसरी न्यूज़ जालंधर, 10 नवम्बर : ज़िला प्रशासन द्वारा पंजाब सरकार की ‘बसेरा’योजना के अंतर्गत झुग्गी -झौंपड़ियों में रहने वाले 21 परिवारों को ज़मीन के मालिकाना अधिकार और सर्टिफिकेट प्रदान किये गए।

               ज़िला प्रशासन की तरफ से एस.डी.एम. हरप्रीत सिंह अटवाल ने नगर निगम अधीन आते जीवन सिंह कालोनी में रहने वाले 21 लाभपातरियों को ज़मीन के मालिकाना अधिकार और सर्टिफिकेट सौंपते बताया कि यह लाभपातरी आर्थिक तौर पर कमज़ोर वर्ग से सम्बन्ध रखते हैं, जोकि यहाँ करीब 20 सालों से रह रहे थे परन्तु इन के पास ज़मीन के मालिकाना अधिकार नहीं थे।

उन्होंने आगे बताया कि इन लाभपातरियों को सलम डवैलरज़ एक्ट अधीन ज़मीन के मालिकाना अधिकार सौंपे गए हैं। साथ ही यह भी बताया कि इन लाभपातरियों में 5 ऐसे लाभपातरी शामिल हैं, जिन को मालिकाना अधिकार बिल्कुल मुफ़्त सौंपे गए हैं। उन्होंने बसेरा योजना को पंजाब सरकार की निवेकली स्कीम करार देते कहा कि ज़मीन के मालिकाना अधिकार प्राप्त करने के बाद यह लाभपातरी अब किसी भी वित्तीय संस्था से घर के लिए कर्ज़ लेने के लिए इन सरटीफिकेटों का प्रयोग कर सकेंगे। उन्होंने कहा कि मुख्य मंत्री चरनजीत सिंह चन्नी के नेतृत्व वाली राज्य सरकार की तरफ से हर वर्ग के लोगों को राहत देने के सहृदय यत्न किये जा रहे हैं और ज़िले में पंजाब सरकार की बसेरा स्कीम के अंतर्गत समूचे योग्य लाभपातरियों को जल्द कवर किया जायेगा।

               इस अवसर पर एस.ई. राहुल धवन, ऐक्सियन मनधीर सिंह, एस.डी.ओ. सौरव संधू, जे.ई. नवजोत सिंह, पारूल, पारितोश, काऊंसलर प्रभ दयाल, बरिन्दरप्रीत कौर और अन्य मौजूद थे।

Check Also

प्राप्त शिकायतों का 30 मिनट के अंदर समाधान करने का आदेश दिया

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर, 08 मई: आगामी लोकसभा चुनावों के लिए लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र अमृतसर …