वोटरों को जागरूक करने के लिए सवीप रथ किया रवाना – डी.डी.पी.ओ.

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर 12 नवंबर 2021 —ज़िला चयन अफ़सर -कम -डिप्टी कमिशनर अमृतसर की योग्य नेतृत्व नीचे ज़िला सवीप नोडल अफ़सर कम ज़िला शिक्षा अफ़सर (ऐ:सी) अमृतसर सिर सुशील कुमार तुली की तरफ से बनाऐ प्रोग्राम अनुसार आज मतदाता रजिस्ट्रेशन अफ़सर चयन हलका 014 -जंडियाला -कम -ज़िला विकास पर पंचायत अफ़सर जंडियाला हलके वोटरों को जागरूक करन के लिए सवीप रथ को हरी झंडी दे कर रवाना किया।

इस मौके पर गिल ने बताया कि लोकतंत्र में हरेक वोट की बहुत ही महत्ता है और हरेक वोटर को अपने वोट के हक का इस्तेमाल ज़रूर करना चाहिए। उन्होंने बताया कि व्यक्ति घर बैठे ही वोटर हेल्पलाइन या ऐन.वी.ऐस.पी. पोर्टल के द्वारा अपनी वोट बना सकता है।

उन्होंने बताया कि चयन कमीशन की तरफ से खोज फ्री नं: 1950 भी जारी किया गया है, जिस पर वोटर हरेक किस्म की जानकारी प्राप्त कर सकता है।सवीप मुहिम के अंतर्गत आज केंद्रीय विधान सभा हलका अधीन पड़ते कबीर मंदिर छोटा हरिपुरा से आंगणवाड़ी वरकरें और हैलपरों के साथ एक सवीप रैली भी निकाली गई। यह रैली अलग अलग बाज़ारों में से होती हुई लोगों को वोटों की अहमीयत बारे जानकारी प्रदान करती रही। सवीप रैली का नेतृत्व करते मीना देवी बाल विकास पर प्रोजैक्ट अफ़सर ने बताया कि आंगणवाड़ी वरकरें और हैलपरें की तरफ से घर घर जा कर वोट बनाने सम्बन्धित लोगों को जागरूक किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि लोकतंत्र तो ही मज़बूत हो सकता है यदि हम सभी इस में भाग लें। इस मौके पर ए.ई.आर.यो. स: हरभगवंत सिंह, मैडम नरिन्दर कौर, जसबीर सिंह गिल, सन्दीप सर्दी, रवीन्द्र कुमार सुपरवाइज़र, सुरिन्दर मोहन बी.ऐल.यो., बिकरमजीत सिंह के इलावा बड़ी संख्या में आंगणवाड़ी वर्कर और हैलपर उपस्थित थे।

Check Also

खतराय कलां स्कूल में मतदाता जागरूकता प्रतियोगिता आयोजित की गई

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर 2 मई 2024–डिप्टी कमिश्नर-कम-जिला चुनाव अधिकारी घनशाम थोरी के कुशल नेतृत्व और …