पति और पत्नी अपनी ज़िम्मेदारी को समझे -चेअरपरसन मुनीशा गुलाटी

कल्याण केसरी न्यूज़ अंमृतसर, 13 दिसंबर: —औरतों के हितों की चौकीदारी के लिए पंजाब राज महिला कमीशन पूरी तरह यतनशील है और कमीशन की तरफ से हफ्ते के सात दिन पीडित औरतों की शिकायतें को सुना जा रहा है और उस पर बनती कार्यवाही भी अमल में लाई जा रही है।

इन शब्दों का दिखावा पंजाब महिला कमीशन की चेअरपरसन मुनीशा गुलाटी ने पुलिस लाईन में लगी लोग अदालत दौरान पठानकोट, गुरदासपुर, बटाला, तरनतारन और अमृतसर देहाती के 65 मामलों की सुनवाई दौरान किया। चेअरपरसन ने बताया कि आज के रिविऊ मामलों दौरान पुलिस को सख़्त हिदायतें दीं गई हैं कि सभी मामलों की 15 दिन के अंदर अंदर कार्यवाही करके कमीशन को रिपोर्ट करे ।

मुनीशा गुलाटी ने कहा कि पति पत्नी एक दूसरे के पूरक हैं और दोनों को एक दूसरे की ज़िम्मेदारी को समझना चाहिए। उन्होंने कहा कि समाज का करघा -वेशभूषा तो ही ठीक रह सकता है यदि पति पत्नी अपनी, परिवारवक जिम्मेवारियों को पुरी तनदेही के साथ निभाऐ । उन्होंने लोगों से अपील करते कहा कि हर रिश्तो का सम्मान होना चाहिए और लोगों को कंट्रैक्ट विवाह से बचने की अपील भी की। पत्रकारों के सवालों के जवाब में मैडम गुलाटी ने कहा कि औरतों के हितों की चौकीदारी के लिए फास्ट ट्रैक कोर्ट होने चाहिएं जिससे औरतें को जल्द इन्साफ मिल सके। उन्होंने कहा कि लोगों को कमीशन प्रति संयम रखना चाहिए। उन्होंने कहा कि इन्साफ में देरी हो सकती है परन्तु हर किसी को न्याय ज़रूर मिलेगा।
इस मौके पर विजै कुमार डिप्टी डायरैक्टर के इलावा पुलिस अधिकारी भी उपस्थित थे।

Check Also

स्कूल ऑफ एमिनेंस में स्वीप गतिविधियों के तहत चार्ट मेकिंग प्रतियोगिता आयोजित की गई

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर 23 अप्रैल 2024– डिप्टी कमिश्नर अमृतसर घनशाम थोरी और अतिरिक्त कमिश्नर …