ज़िला प्रसाशन ने एन:डी:आर:एफ के सहयोग के साथ की मोक ड्रिल एस:डी:ऐम

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर , 15 दिसंबर:–– आज ज़िला प्रसाशन की तरफ से ज़िले में किसी भी तरह की कुदरती आफ़त के साथ किस तरह बचाओ किया जाना है और लोगों की जानें को कैसे बचाना है सम्बन्धित जालियांवाला बाग़ में एन :डी:आर:एफ के सहयोग के साथ मोक ड्रिल की गई। इस मोक ड्रिल में ज़िला प्रसाशन आधिकारियों के इलावा फायर बि्रगेड, पुलिस प्रसाशन, सेहत विभाग आदि ने हिस्सा लिया।

इस सम्बन्धित और ज्यादा जानकारी देते हुए एस:डी:एम -1 टी.बैनिथ ने बताया कि ज़िला प्रसाशन की तरफ से ज़िले में किसी असुखद घटना होने पर इस के बचाओ के लिए यह मोक ड्रिल की गई है। उन्होंने बताया कि इस मोक ड्रिल का मुख्य उद्देश्य किसी भी तरा की कुदरती आफतों जैसे कि भूचाल आदि से लोगों की जान को बचाना है।

उन्होंने बताया कि किसी भी असुखद घटना होने पर प्रसाशन की तरफ से सब से पहले फायर बिग्रेड और पुलिस को सूचित किया जाता है और इस के इलावा नज़दीक के स्कूल में राहत कैंप स्थापित किया जाता है। उन्होंने बताया कि यह राहत कैंप में ज़ख़्मी हुए लोगों को पूरी डाक्टरी सहायता और खाने पीने का प्रबंध भी किया जाता है।इस मौके पर एन :डी:आर:एफ के डिप्टी कमांडैंट ऋषि महाजन ने बताया कि इस मोक ड्रिल में एन:डी:आर:एफ के 35 जवानों की तरफ से भाग लिया गया है और यह सभी जवान किसी भी घटना के साथ पूर करने के लिए पूरी तरह निपुण हैं।उन्होंने बताया कि हमारी बटालियन ज़िले में किसी भी असुखद घटनें को रोकनो के लिए जानकारी मिलते ही 2घंटो के अंदर अंदर पहुँच जायेगी और बचाओ का काम शुरू कर देगी।

इस मौके पर उनकार सिंह डी यह पी,सहायक सिवल सर्जन डा: अमरजीत सिंह, नगर निगम के सेहत अधिकारी डा: योगेश अरोड़ा के इलावा अलग अलग विभागों के अधिकारी भी उपस्थित थे।

Check Also

सीवेज बिलिंग शुरू हो गई है, बिल एसएमएस से भेजे जाएंगे

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर 03-05-2024: अमृतसर नगर निगम अपने नागरिकों को पानी की आपूर्ति और सीवरेज …