सिद्धू को चुनाव कमेटी का चेयरमैन बना कर कांग्रेस ने दलित समाज से किया धोखा: राजेश बागा

कल्याण केसरी न्यूज़ जालंधर, 16 दिसंबर : प्रदेश भाजपा महासचिव राजेश बागा ने कांग्रेस द्वारा पंजाब में नवजोत सिंह सिद्धू को चुनाव कमेटी का चेयरमैन बनाए जाने पर कटाक्ष करते हुए हुए कहा कि पंजाब में मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी हैं और चुनाव कमेटी का चेयरमैन भी उन्हें ही बनाया जाना चाहिए था, जबकि कांग्रेस हाई-कमान ने नवजोत सिद्धू को चेयरमैन बना कर दलित समुदाय का घोर अपमान करते हुए उनकी भावनाओं से खिलवाड़ किया है। उन्होंने कहा कि सिद्धू को चेयरमैन बनाए जाने से एक बार फिर कांग्रेस का दलित-विरोधी दोहरा चेहरा तथा दलितों को लेकर नीच मानसिकता समाने आ गई है।

                राजेश बागा ने कहा कि पंजाब की जनता कांग्रेस के दोहरे चरित्र तथा भ्रष्टाचार से बहुत अच्छी तरह रु-ब-रु हो चुकी है और पहले से ही कांग्रेस को वोट करके खून के आंसू रो रही है, ऐसे में इस बार विधानसभा चुनाव में प्रदेश की जनता इस भ्रष्ट कांग्रेस सरकार को सत्ता से चलता करगी। उन्होंने कहा कि कांग्रेस हाई-कमान जो इस समय अपनी ही पार्टी के दलित मुख्यमंत्री चन्नी को दरकिनार कर धोखा दे रही है, वो जनता के साथ कुछ भी कर सकती है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस द्वारा प्रदेश में दलित मुख्यमंत्री बना कर सिर्फ वोट बटोरने की राजनीतिक चाल चली गई है, लेकिन दलितों को दिया कुछ नहीं। कांग्रेस चाहती है कि अपनी सरकार बनाने के लिए दलितों का वोट बैंक पक्का कर लिया जाए।

                राजेश बागा ने कहा कि ऐसी ही चाल कांग्रेस ने महारष्ट्र में भी एक दलित सुशील कुमार शिंदे को चुनाव के समय कुछ देर के लिए मुख्यमंत्री बनाया था और बाद में सरकार बनने पर उन्हें शिंदे को दरकिनार कर दिया गया। कांग्रेस की हमेशा से ही नीति रही है कि दलित समाज को वोट बैंक के रूप में इस्तेमाल कर सरकार बनने के बाद उन्हें हाशिये पर फैंक देना, जो कि दलित समाज इस बार सहन नहीं करेगा। उन्होंने कहा कि जनता कांग्रेस की भ्रष्टाचार व दोगली राजनीति से बहुत दुःखी है और पंजाब में सत्ता-परिवर्तन के लिए ठान चुकी है और भाजपा को इस परिवर्तन के रूप में देख रही है। क्यूंकि जनता जानती है कि भाजपा जनता से जो वादे करेगी उन्हें अवश्य पूरा करेगी। क्यूंकि केंद्र में भी प्रधानमंत्री नरेंदर मोदी के नेतृत्व में भाजपा सरकार ने देश की जनता से जो वादे किए थे, उन्हें पूरा किया है, इसलिए जनता पंजाब में डबल इंजन की सरकार बना कर प्रदेश का व विकास करवाने का मन बना चुकी है।

Check Also

लोकसभा चुनाव के लिए प्रत्याशी-जिला निर्वाचन अधिकारी कल से भर सकेंगे पर्चा

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर, 6 मई ; अमृतसर लोकसभा क्षेत्र का चुनाव लड़ने के लिए …