1950 टोल फ्री नंबर जागरूकता -विद्यार्थियों ने बनाई ह्यूमन चेन

कल्याण केसरी न्यूज़ अंमृतसर 18 दिसंबर 2021:–-ज़िला चयन अफ़सर -कम -डिप्टी कमिशनर गुरप्रीत सिंह खेरा के दिशा निदरेशें और ज़िला नोडल अफ़सर (सवीप)-कम -ज़िला शिक्षा अफ़सर(सै.स.) .जुगराज सिंह रंधावा की तरफ से बनाऐ प्रोगराम के अंतर्गत सुसत के समूह सरकारी स्कूलों की तरफ से चयन टोल फ्री नंबर 1950 बारे जागरूकता पैदा करने के लिए विद्यार्थियों की तरफ से ह्यूमन चेन बनाई गई।

ज़िक्रयोग्य है कि पंजाब चयन कमीशन की तरफ से वोटरों की सहूलियत के लिए टोल फ्री नंबर 1950 जारी किया गया है, जिस का उपयोग करके आम वोटर कोई भी जानकारी हासिल कर सकता है।

ज़िले भर के सरकारी स्कूलों में सुबह की सभा में करवाई गई इस गतिविधि का मुख्य मकसद आगामी विधानसभा मतदान में लोगों की भागीदारी को ओर बढ़ाना है। इस मौके पर विद्यार्थियों और अध्यापकों ने प्रण लिया कि वह अपने देश की लोकतांत्रिक परंपराओं को बनाऐ रखते हुए वोट बनवाने और वोट पहनने के अधिकार का प्रयोग करेंगे। अध्यापकों की तरफ से कई स्कूलों में में लैक्चर भी दिए गए, जिस में पंजाब चयन कमीशन की तरफ से बनाई गई वोटर हेल्पलाइन ऐप्प और 1950 टोल फ्री नंबर बारे विद्यार्थियों को जानकारी दी गई। इस गतिविधि को नेपरे चड़ाने के लिए ज़िला सवीप टीम मैंबर मुख्याध्यापक विनोद कालिया, मुनीश कुमार,विनोद भूषण,आशु धवन, पि्रंसीपल सुनील ने विशेस भूमिका निभाई।

Check Also

राजासांसी विधानसभा क्षेत्र में मतदाता जागरूकता अभियान जारी है

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर 7 मई 2024– डिप्टी कमिश्नर-कम-जिला चुनाव अधिकारी घनशाम थोरी और सहायक रिटर्निंग …