वोटरों को जागरूक करने के लिए ‘हवेली ’ में निकाली गई ‘जागो’

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर ,29 दिसंबर 2021 — आगामी विधान सभा की आम मतदान 2022 के सम्बन्ध में मुख्य चयन अफ़सर पंजाब के दिशा निर्देशों के अंतर्गत हिदायतें की पालना करते हुए आम लोगों में वोट बनाने और वोट के लिए जागरूकता पैदा करने के लिए ज़िला चयन अफ़सर -कम -डिप्टी कमिशनर अमृतसर गुरप्रीत सिंह खेरा का नेतृत्व अधीन ज़िला सवीप समिति की तरफ से 14 -जंडियाला चयन हलके अधीन ‘हवेली ’ में वीकली सवीप गतिविधि वोट जागरूकता ‘जागो ’ निकाली गई।

यह सवीप गतिविधि अधिक चयन कमिशनर -कम -अधिक डिप्टी कमिशनर डा. रूही दुग्ग के दिशा निर्देशों अधीन ‘हवेली ’ के जनरल मैनेजर शमशेर सिंह के विशेष सहयोग के साथ करवाई गई। यह वोटर जागरूकता जागो आंगणवाड़ी वर्कर द्वारा तैयार की गई और इस दौरान बोलियों और गिद्दा डाल कर वोटरों को वोट के हक का सही इस्तेमाल करने के लिए प्रेरित किया गया।

इस मौके पर सी.डी.पी.यो. अटारी कुलदीप कौर और मीना देवी ने बताया कि लोकतंत्र प्रणाली में वोट डालना बहुत ज़रूरी है और इस अधिकार की सही प्रयोग करन के साथ ही लोग सही सरकार चुन सकते हैं। उन्होंने बताया कि जागो दौरान आम लोगों में काफ़ी उत्साह पाया गया और इस जागो में अधिक चढ़ कर भाग भी लिया गया। कुलदीप कौर ने बताया कि हवेली में देश से विशेष तौर पर ग्रामीण सभ्याचार देखने के लिए आते हैं। उन्होंने कहा कि इस जागो का मुख्य मनोरथ आम लोगों को वोट की अहमीयत बारे जागरूक करना था। इस मौके पर सी.डी.पी. ओ मजीठा गगनदीप सिंह, सी.डी.पी. ओ अजनाला जसप्रीत सिंह, टेक चंद और दलबीर सिंह की तरफ से इस गीतविधियों में अधिक चढ़ कर भाग लिया और सहयोग दिया।

Check Also

सीवेज बिलिंग शुरू हो गई है, बिल एसएमएस से भेजे जाएंगे

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर 03-05-2024: अमृतसर नगर निगम अपने नागरिकों को पानी की आपूर्ति और सीवरेज …