सरकार कोरोना की तीसरी लहर के साथ निपटने के लिए पूरी तैयार : सोनी

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर, 1जनवरी 2022 –-पंजाब सरकार कोरोना की तीसरी लहर के साथ निपटने के लिए पूरी तरह तैयार है और सेहत विभाग की तरफ से सभी सरकारी अस्पतालों में इस लहर के साथ निपटने के लिए मुकम्मल प्रबंध किये हुए हैं। इन शब्दों का दिखावा उप मुख्य मंत्री पंजाब ओम प्रकाश सोनी ने आज अमृतसर कैमिस्ट ऐशोसीएशन मीटिंग की अध्यक्षीय करते किया।

सोनी ने कहा कि कोरोना की तीसरी लहर के साथ निपटण के लिए सेहत विभाग की टीमें घर घर जा कर लोगों को कोरोना टीको की दूसरी डोज़ लगा रही हैं। उन्होंने बताया कि 85 प्रतिशत से ज़्यादा लोगों ने कोरोना की पहली डोज़ और 46 प्रतिशत से जिअदा कोरोना की दूसरी डोज़ ले ली है। उन्होंने बताया कि सूबो में 100 प्रतिशत लोगों को कोरोना की डोज़ देने के लिए सेहत विभाग घर घर दस्तक दे रहा है जिससे कोरोना की तीसरी लहर के साथ निपटे जा सके।

सोनी ने लोगों से अपील करते कहा कि वह ख़ुद दूसरी डोज़ लगवाने के लिए आगे आने जिससे इस बीमारी और जीत प्राप्त की जा सके। सोनी ने बताया कि राज के 61 लाख परिवारों को मुख्य मंत्री सेहत बीमा योजना के साथ जोड़ा जा रहा है। उन्होंने बताया कि पहले 40 लाख परिवारों और 6लाख मुलाजिमों को इस के साथ जोड़ा गया था और अब बाकी रहते 15 लाख परिवारों को भी इस योजना के साथ जोड़ने का नोटिस जारी हो चुका है, जिस के साथ पंजाब में रहने वाला हरेक व्यक्ति 5लाख रुपए तक का अपना मुफ़्त इलाज सरकारी या पंजीकृत ग़ैर सरकारी अस्पतालों से करवा सकेगा। उन्होंने बताया कि इस पर 1200 करोड़ रुपए ख़र्च आऐंगे। सोनी ने अमृतसर कैमिस्ट एसोसिएशन के नुमायंदों को संबोधन करते कहा कि कोरोना दौरान आपकी सेवाओं श्लाघायोग्य रही हैं और कोरोना की पहली और दूसरी लड़ाई आपके सहयोग के साथ जीती जा सकी है। सोनी ने कैमिस्ट एसोसिएशन के नुमायंदों को कहा कि सरकार की तरफ से बैन की दवाएँ को न बेचा जाये और डाक्टर की पर्ची से बिना दवाएँ न दीं जाएँ। उप मुख्य मंत्री ने कहा कि मेरे घर के दरवाज़े आपके लिए 24 घंटे खुले हैं। उन बताया कि उद्योगपतियों और मैडीकल इंडसरटी वालों को किसी तरह की कोई मुश्किल नहीं आने दी जायेगी।

उन्होंने कहा कि राज सरकार ने व्यापारियों विरुद्ध इंतज़ार के साथ सम्बन्ध 40 हज़ार केस वापिस ले लिए हैं, जिस के साथ व्यापारियों को बड़ी राहत मिली है। सोनी ने कहा कि हमारी सरकार हरेक वर्ग की भलाई के लिए वचनबद्ध है। उन्होंने बताया कि सरकार की तरफ से 7किलोवाट तक तीन रुपए प्रति यूनिट बिजली सस्ती करके लोगों को बड़ी राहत दी है और इसके साथ ही 2किलोवाट तक के भार वालों के सभी बकाए मुआफ कर दिए गए हैं। इस मौके पर अमृतसर कैमिस्ट एसोसिएशन के प्रधान सुरिन्दर दुग्गल ने विश्वास दवायआ कि वह ख़ुद नशों के ख़िलाफ़ हैं और मार्केट में किसी को भी नशों वाली दवाएँ नहीं बेचने दीं जाएंगी। इस मौके पर अमृतसर कैमिस्ट एसोसिएशन की तरफ से सोनी को यादगारी चिह्न दे कर सम्मानित भी किया गया। इस मौके पर मार्केट समिति के चेयरमैन अरुण पप्पल, काऊंसलर विकास सोनी, काऊंसलर राजबीर कौर, सिवल सर्जन डा. चरनजीत सिंह, पंजाब व्यापार मंडल के प्रधान प्यारे लाल सेठ, समीर जैन, परजीत सिंह चोपड़ा, राजीव कपूर, राकेश दुग्गल, मनजीत सूद, अमनदीप सूद, करन सचदेवा, विवेक राणा के इलावा बड़ी संख्या में कैमिस्ट एसोसिएशन के मैंबर उपस्थित थे।

Check Also

स्कूल ऑफ एमिनेंस में स्वीप गतिविधियों के तहत चार्ट मेकिंग प्रतियोगिता आयोजित की गई

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर 23 अप्रैल 2024– डिप्टी कमिश्नर अमृतसर घनशाम थोरी और अतिरिक्त कमिश्नर …