उप मुख्यमंत्री द्वारा पंजाब में बच्चों को कोरोना विरोधी वैक्सीन की शुरुआत

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर, 3 जनवरी: उप मुख्यमंत्री ओ.पी. सोनी ने आज पंजाब के बच्चों, जिनकी उम्र 15 से 18 साल के बीच है, को कोरोना से बचने के लिए वैक्सीन लगाने की शुरुआत करते हुए सभी बच्चों और उनके माता-पिता से अपील की कि वह कोरोना की आ रही तीसरी लहर से अपने बच्चों को बचाने के लिए वैक्सीन ज़रूर लगाएं।

आज सिविल अस्पताल अमृतसर में इस सम्बन्धी करवाए गए संक्षिप्त समारोह को संबोधित करते हुए | सोनी ने कहा कि पंजाब में 14 लाख के करीब बच्चे 15 से 18 साल उम्र वर्ग में आते हैं, जिनको वैक्सीन लगाने की आज शुरुआत की गई है। उन्होंने कहा कि वैसे तो पंजाब सरकार कोरोना से लडऩे के लिए हर तरह के मुकाबले के लिए तैयार है, परन्तु हमें सबको इसका कारगर हथियार, जोकि वैक्सीन ही है, को लगाना चाहिए। उन्होंने अमृतसर की बात करते हुए कहा कि अमृतसर जिले में 1 लाख 12 हज़ार बच्चे इस वर्ग में आते हैं, जिनको यह टीका लगाया जाना है।

उन्होंने इस वैक्सीन के काम में लगे स्टाफ की तारीफ़ करते हुए कहा कि आप सभी की कोशिशों से हमने जिले में 85 प्रतिशत पात्र आबादी को कोरोना के टीके की पहली डोज़ लगाई है और 45 प्रतिशत के करीब को दूसरी डोज़ लगाकर कोरोना के विरुद्ध लडऩे के लिए तैयार कर लिया है। उन्होंने कहा कि अब आपको बच्चों को टीके लगाने की जि़म्मेदारी दी गई है, आशा है कि आप इसको बखूबी पूरा करोगे। सोनी ने टीकाकरण लगाने से वंचित रह गए लोगों को भी अपील की कि वह कोरोना से अपने आप को बचाने के लिए इसकी वैक्सीन ज़रूर लगाएं, क्योंकि विश्व भर में हुए अनुसंधान से यह सिद्ध होता है कि जिन लोगों ने यह टीके लगवाए हैं, उन पर कोरोना ने बहुत प्रभाव नहीं किया। इस मौके पर डिप्टी कमिश्नर स. गुरप्रीत सिंह खैहरा, पुलिस कमिश्नर डॉ. सुखचैन सिंह, एम.डी. स्वास्थ्य निगम भुपिन्दर सिंह, डायरैक्टर स्वास्थ्य सेवाएं जी.बी. सिंह और अन्य अधिकारी भी उपस्थित थे।

Check Also

अमृतसर उत्तरी विधानसभा क्षेत्र में चलाया गया महान चुनाव जागरूकता अभियान

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर 2024 —उपायुक्त-सह-जिला चुनाव अधिकारी घनशाम थोरी, चेयरपर्सन स्वीप-सह-अपर उपायुक्त (शहरी विकास) …